SC की वकील इंदिरा जयसिंह और आनंद ग्रोवर के घर CBI का छापा

Kumari Mausami
सुप्रीम कोर्ट की सीनियर वकील इंदिरा जयसिंह और उनके पति वकील आनंद ग्रोवर के घर सीबीआई ने छापा मारा है। सीबीआई ने उनके दिल्ली और मुंबई के घर पर रेड डाली है। बताया जा रहा है कि ये छापेमारी उनके एनजीओ लॉयर्स कलेक्टिव में फंडिंग के मामले पर हुई है। इस मामले में सीबीआई ने उन पर केस दर्ज किया था। 



बताया जा रहा है कि सीबीआई ने गुरुवार सुबह करीब 8 बजे इंदिरा जयसिंह के आवास पर पहुंचकर रेड मारी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों घरों पर रेड की जानकारी मिलते ही इंदिरा जयसिंह के वकील भी मौके के लिए रवाना हुए, जिन्होंने सीबीआई की इस रेड के बारे में पूरी कानूनी प्रक्रिया की जानकारी ली। 



इंदिरा जयसिंह और आनंद ग्रोवर को सुप्रीम कोर्ट ने भी मई में नोटिस जारी किया था। इस मामले में दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने FCRA उल्लंघन के आरोपों पर उनके एनजीओ और उन्हें नोटिस भेजा था। 



सुप्रीम कोर्ट के वकील के घर सीबीआई की इस छापेमारी पर अब रिएक्शन भी आने शुरू हो चुके हैं। सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने इस रेड बदले की भावना बताया। प्रशांत भूषण ने ट्विटर पर लिखा, इंदिरा जयसिंह और आनंद ग्रोवर के घरों पर सीबीआई रेड सीधे-सीधे बदले की भावना से प्रेरित है। केस दर्ज करना और सरकारी संस्थाओं से रेड करवाना सरकार के लिए हैरेसमेंट करने और विरोधियों को डराने का तरीका बन चुका है। 



हालांकि अभी तक इंदिरा जयसिंह की तरफ से इस रेड को लेकर कोई भी रिएक्शन नहीं आया है। फिलहाल उनके घरों पर सीबीआई रेड चल रही है. इसके कुछ देर बाद इंदिरा जयसिंह इस पर अपना रिएक्शन दे सकती हैं। 


Find Out More:

Related Articles: