संजय निरुपम एकनाथ शिंदे की पार्टी शिव सेना में शामिल हो गए

Raj Harsh
पूर्व कांग्रेस नेता संजय निरुपम अपनी पत्नी और बेटी के साथ शुक्रवार को महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल होकर एक महत्वपूर्ण राजनीतिक कदम उठाया। निरुपम ने अपना फैसला जाहिर करते हुए कहा, 20 साल बाद शिवसेना में शामिल होना घर वापसी जैसा है। निरुपम का कांग्रेस छोड़ने का निर्णय मुंबई उत्तर पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र को संभालने में पार्टी के असंतोष के कारण था, जिसे आई.एन.डी.आई.ए. के भीतर सीट-बंटवारे समझौते के तहत शिवसेना गुट के अमोत कीर्तिकर को आवंटित किया गया था।
हम शिवसेना और एकनाथ शिंदे को मजबूत करने के लिए दिन-रात काम करेंगे। संजय निरुपम ने अपनी पत्नी और बेटी के साथ शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल होने पर कहा, पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, मैं उसे ईमानदारी से निभाऊंगा। निरुपम और कांग्रेस के बीच रिश्ते तब और खराब हो गए जब उसने लोकसभा राष्ट्रीय चुनावों के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची से निरुपम का नाम हटा दिया।
अपना मोहभंग व्यक्त करते हुए, निरुपम ने पार्टी के निर्णयों से असंतोष का हवाला देते हुए औपचारिक रूप से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपने इस्तीफे के बाद अपने त्वरित निष्कासन की विडंबना को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना इस्तीफा पत्र साझा किया।
ऐसा लगता है कि पार्टी ने कल रात मेरा इस्तीफा पत्र प्राप्त करने के तुरंत बाद मुझे निष्कासित कर दिया। इतनी त्वरित कार्रवाई देखकर अच्छा लगा। बस इसे साझा करना चाहता था।

Find Out More:

Related Articles: