राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राम मंदिर में पूजा अर्चना की

Raj Harsh
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर का दौरा किया और पूजा-अर्चना की। 22 जनवरी को मंदिर के प्रतिष्ठापन समारोह के बाद यह उनकी पहली यात्रा है। मंदिर की यात्रा के बाद, इसके मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा कि यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि वह राम लला के प्रति कितनी समर्पित हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ने आरती की और रामलला के सामने माथा टेका।
राष्ट्रपति मुर्मू को श्री राम जन्मभूमि मंदिर की एक लघु प्रतिकृति और राम लला की मूर्ति की एक फ़्रेमयुक्त तस्वीर भी भेंट की गई। राष्ट्रपति ने सरयू नदी घाट का भी दौरा किया और नदी में प्रसाद चढ़ाने के साथ ही सरयू आरती की। इससे पहले आज उन्होंने हनुमान गढ़ी मंदिर में दर्शन किये। हनुमान गढ़ी मंदिर के पुजारी महंत राजू दास के मुताबिक, उन्होंने मंदिर में वैदिक रीति-रिवाज से पूजा-अर्चना की और आरती की। पूजा करने के बाद, उन्हें भगवान हनुमान और राम दरबार की एक गदा भेंट की गई।
इससे पहले, राम मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने कहा कि कतार प्रणाली बुधवार को हमेशा की तरह चालू रहेगी और दर्शन निर्धारित समय के अनुसार होंगे। राष्ट्रपति मुर्मू को उनके सुरक्षाकर्मी वीआईपी गेट से होते हुए मंदिर परिसर तक ले जाएंगे। वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के मुताबिक, राष्ट्रपति करीब तीन घंटे तक शहर में रहेंगे।

Find Out More:

Related Articles: