19 जून को वन नेशन, वन इलेक्शन पर अहम बैठक, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव के शामिल होने पर सस्पेंस

Singh Anchala

नई दिल्ली। वन नेशन, वन इलेक्शन के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी पार्टी के अध्यक्षों को बातचीत के लिए 19 जून को बुलाया है। लेकिन टीआरएस अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव के इस बैठक में शामिल होने पर सस्पेंस बना हुआ है। सोमवार को सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने कहा था कि भारत में कहीं न कहीं चुनाव होने की वजह से विकास प्रक्रिया बाधित होने के साथ राजस्व की हानि होती है।उन्होंने कहा कि ऐसे हालात से निपटने की जरूरत है और इसके लिए वन नेशन, वन इलेक्शन बेहतर ऑप्शन है।

बताया जा रहा है कि के चंद्रशेखर राव ने वार्ता में शामिल होने की पुष्टि नहीं की है। कहा ये जा रहा है कि 19 जून को उनका व्यस्त कार्यक्रम है लिहाजा वो खुद शामिल नहीं हो सकेंगे और अपनी जगह वो अपने प्रतिनिधि को भेज सकते हैं। दरअसल नीति आयोग की बैठक में भी राव शामिल नहीं हुए थे। पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक में कहा था कि नए भारत के निर्माण में सभी दलों की सहभागिता की जरूरत है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि नए भारत के निर्माण में राजनीतिक दलों और सरकारों को पूर्वाग्रह से दूर होकर सोचने की आवश्यकता है। देश की 130 करोड़ आबादी की जिम्मेदारी हम सबकी है। चुनावों के समय हम एक दूसरे पर तीखे हमले भले ही करते हों। लेकिन जनता के प्रति हम लोगों की जवाबदेही है और उससे हम लोग मुकर नहीं सकते हैं। राजनीतिक वजहों से हम एक दूसरे का विरोध करते हैं। ये बात अलग है कि 21 वीं सदी को जब मैं एशिया की सदी कहता हूं तो भारत का विकास खुद ब खुद उस संकल्पना में निहित है। 



Find Out More:

Related Articles: