जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों ने वायुसेना के काफिले पर फायरिंग की

Raj Harsh
जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार को आतंकवादियों द्वारा उनके काफिले पर किए गए हमले में भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के कम से कम एक जवान की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। सूत्रों के मुताबिक, आतंकियों की ओर से करीब 30 राउंड फायरिंग की गई। उन्होंने बताया कि हमला शाम को शशिधर के पास हुआ जब वाहन जिले के सुरनकोट इलाके में सनाई टॉप की ओर जा रहे थे। पांच जवान घायल हो गए और दो की हालत गंभीर है। अधिकारियों ने बताया कि उन्हें अस्पताल ले जाया गया।
स्थानीय राष्ट्रीय राइफल्स इकाई ने क्षेत्र में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया, जबकि वाहनों को शाहसितार के पास एक सामान्य क्षेत्र में हवाई अड्डे के अंदर सुरक्षित किया गया। सुरक्षा बलों के अधिकारियों के मुताबिक, सैन्यकर्मियों को चोटें आई हैं। सुरक्षा बलों के अधिकारियों ने बताया, घायल जवानों को आगे के इलाज के लिए हवाई मार्ग से कमांड अस्पताल, उधमपुर ले जाया गया है।
भारतीय वायुसेना ने हमले की पुष्टि की है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म सुरक्षित कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है। भारतीय वायु सेना के ग्रुप कैप्टन (सेवानिवृत्त) महेश उपासनी ने कहा, वायु सेना के काफिले में 5 लोग थे, लेकिन उनमें से किसी को भी बहुत गंभीर चोट नहीं आई और हम अपने वायु योद्धाओं को चिकित्सा सहायता प्रदान कर रहे हैं।

Find Out More:

Related Articles: