अमेरिकन मोटरसाइकिलों पर भारत लगाता है 100 फीसदी टैक्स, हम 'बेवकूफ' नही हैं : ट्रंप

Kumari Mausami
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि बेशक भारत ने अमेरिकी मोटरसाइकिलों पर आयात शुल्क को 100 फीसदी से कम करके 50 फीसदी कर दिया है, फिर भी ये बहुत ज्यादा है। उन्होंने कहा कि उनके लिए ये स्वीकार करने योग्य नहीं है।


ट्रंप ने सीबीएस न्यूज को दिए इंटरव्यू में सोमवार को कहा कि उनके नेतृत्व में अमेरिका अब और अधिक मूर्ख नहीं बनने वाला है। उन्होंने कहा, "हम कोई मूर्ख देश नहीं हैं, जिसे बुरी तरह बनाया गया है। आप भारत को देखो जो हमारा अच्छा दोस्त है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आप देखिए आपने क्या किया, मोटरसाइकिल पर 100 फीसदी कर। हमने उनसे कोई चार्ज नहीं लिया।"


ट्रंप यहां हार्ले डेविडसन मोटरसाइकिलों पर लगने वाले आयात शुल्क की बात कर रहे हैं। वह चाहते हैं कि भारत इसपर लगने वाले आयात शुल्क को शून्य कर दे। ट्रंप ने कहा कि जब अमेरिका से मोटरसाइकिल भारत जाती है तो 100 फीसदी कर लगता है लेकिन जब भारत से मोटरसाइकिल आती हैं तो यहां कोई कर नहीं लगता। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने पीएम मोदी से बात की है और कहा है कि ये स्वीकार्य नहीं है।


ट्रंप का कहना है, "उन्होंने (पीएम मोदी) एक ही फोन कॉल के बाद इसे घटाकर 50 फीसदी कर दिया। मुझे अभी भी ये स्वीकार्य नहीं है क्योंकि ये 50 फीसदी बनाम कुछ भी नहीं है। ये अभी भी स्वीकार्य नहीं है। और वो इसपर काम कर रहे हैं।" उन्होंने कहा कि अमेरिका और भारत के बीच मोटरसाइकिल पर लगने वाले आायत शुल्क को कम करने के मुद्दे पर अभी बातचीत चल रही है।
उन्होंने कहा कि अमेरिका कोई बैंक नहीं है। हर कोई इस बैंक को लूटना चाहता है। और यही लंबे समय से होता आ रहा है। उन्होंने कहा कि अमेरिका अन्य देशों के साथ व्यापार घाटे में है। 


Find Out More:

Related Articles: