ध्यान दें, 8 जनवरी को भारत बंद, इन सेवाओं पर पड़ेगा असर

Kumari Mausami

देश भर में बैंकिंग सेवाओं के प्रभावित होने की संभावना है क्योंकि केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने 8 जनवरी (बुधवार) को हड़ताल का आह्वान किया है। देश भर के लाखों लोगों की भागीदारी के लिए देशव्यापी हड़ताल बुलाई गई है। इसमें शामिल होने के लिए कई बैंक यूनियनों को भी शामिल किया गया है। केंद्र सरकार की हालिया बैंकिंग सुधारों और श्रम नीतियों के खिलाफ विरोध किया जाएगा। यूनियनें अपनी हड़ताल के माध्यम से केंद्र सरकार से वेतन वृद्धि और अन्य लाभों की भी मांग कर रही हैं।

 

 

भारतीय स्टेट बैंक ने इस हड़ताल के बारे में ग्राहकों को सूचित करते हुए एक प्रैस विज्ञप्ति में कहा है कि हड़ताल का उसके परिचालन पर कम प्रभाव पड़ेगा। भारतीय स्टेट बैंक के अनुसार, बहुत कम एसबीआई कर्मचारी हड़ताल में भाग लेने वाले छह बैंक यूनियनों का हिस्सा होंगे।

 

 


इंडियन बैंक एसोसिएशन के अनुसार ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन (AIBEA), ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (AIBOA), बैंक कर्मचारी फेडरेशन ऑफ इंडिया (BEFI) , भारतीय राष्ट्रीय बैंक कर्मचारी महासंघ (INBEF), भारतीय राष्ट्रीय बैंक अधिकारी कांग्रेस (INBOC) और बैंक कर्मचारी सेना महासंघ (BKSM) ऐसे संघ हैं जो अगले सप्ताह हड़ताल पर जाएंगे। कुछ स्थानों पर एटीएम सेवाओं पर भी असर पड़ने की संभावना है। हालांकि, नेट बैंकिंग के सामान्य रूप से कार्य करने की उम्मीद है क्योंकि एनईएफटी ऑनलाइन स्थानान्तरण अब 24x7 उपलब्ध है।

 

Find Out More:

Related Articles: