पीएम मोदी ने प्रतिद्वंद्वियों पर फर्जी वीडियो फैलाने का आरोप लगाया

Raj Harsh
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा और उन पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए फर्जी वीडियो प्रसारित करने का आरोप लगाया। महाराष्ट्र के धाराशिव जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, मोदी ने दावा किया कि विरोधी, भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार का प्रभावी ढंग से मुकाबला करने में असमर्थ हैं, गलत सूचना फैलाने के लिए प्रौद्योगिकी का दुरुपयोग कर रहे हैं।
पीएम मोदी ने प्रौद्योगिकी के दुरुपयोग पर चिंता व्यक्त करते हुए आरोप लगाया कि विरोधी वीडियो और उद्धरणों में हेरफेर करने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता का इस्तेमाल कर रहे हैं, खासकर उन्हें निशाना बना रहे हैं। उन्होंने झूठी कहानियाँ फैलाने के लिए इस रणनीति को मोहब्बत की दुकान (प्यार की दुकान) चलाने के रूप में संदर्भित किया।
अब उनकी हालत ऐसी है कि जब उनका झूठ काम नहीं कर रहा है, तो वे मेरे चेहरे का इस्तेमाल कर रहे हैं और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से अपनी मोहब्बत की दुकान में फर्जी वीडियो बेच रहे हैं। तकनीकी चुनौतियों से निपटने के अलावा, पीएम मोदी ने वैश्विक स्तर पर बाजरा को बढ़ावा देने के लिए अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई।

उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन द्वारा आयोजित राजकीय रात्रिभोज के दौरान मेनू में बाजरा को शामिल करने पर प्रकाश डाला, इन अनाजों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रिय बनाने के भारत के प्रयासों को रेखांकित किया। इसके अलावा, मोदी ने तिलहन उत्पादन में भारत की आत्मनिर्भरता बढ़ाने के सरकार के मिशन पर जोर दिया।

Find Out More:

Related Articles: