BJP releases candidate list for Rajya Sabha election

Raj Harsh
भाजपा ने रविवार को आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए बिहार, छत्तीसगढ़, हरियाणा, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल से अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। राज्यसभा चुनाव 27 फरवरी को होगा। 2022 में कांग्रेस छोड़ने वाले पूर्व कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह को उत्तर प्रदेश से नामांकन मिला है।
सूची से सुशील कुमार मोदी का नाम गायब है लेकिन उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया कि देश में ऐसे बहुत कम कार्यकर्ता हैं जिन्हें 33 साल से लगातार देश के चारों सदनों में भेजा गया हो। सुशील कुमार मोदी ने बिहार से नामांकन के लिए भीम सिंह और धर्मशीला गुप्ता को बधाई देते हुए कहा, मैं हमेशा पार्टी का आभारी रहूंगा और पहले की तरह काम करूंगा।
जिन केंद्रीय मंत्रियों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है, उनमें से किसी का भी नाम सूची में नहीं है, जिससे संकेत मिलता है कि उन्हें लोकसभा चुनाव में उतारा जा सकता है। हालाँकि, पार्टी को अभी कई उम्मीदवारों के नाम घोषित करने बाकी हैं।
केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर, जो राज्यसभा में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करते हैं, और भाजपा के मुख्य प्रवक्ता और मीडिया प्रमुख, उत्तराखंड से निवर्तमान सांसद अनिल बलूनी को नामांकित नहीं किया गया है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने रविवार को राज्य से आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए पत्रकार सागरिका घोष, पार्टी नेता सुष्मिता देव और दो अन्य के नामों की घोषणा की।

Find Out More:

Related Articles: