जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आतंकियों ने सेना की गाड़ी पर हमला किया, तलाशी अभियान जारी

Raj Harsh
जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना के एक वाहन को निशाना बनाकर आतंकवादी हमला किया गया, जिसके बाद सैनिकों और हमलावरों के बीच टकराव हुआ। आतंकियों ने लोई मराड गांव के पास सेना की गाड़ी पर हमला कर दिया. जवाब में भारतीय सेना ने इलाके को घेर लिया और आतंकियों का पता लगाने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया।
कठुआ जिले के मछेड़ी इलाके के बदनोटा गांव में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. सुरक्षा बल शेष खतरों के लिए क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी रखे हुए हैं।
आतंकियों ने सेना पर यह हमला तब किया जब पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम मचहेड़ी क्षेत्र में तलाशी ले रही थी। यह क्षेत्र भारतीय सेना के 9 कोर के अंतर्गत आता है। सर्च के दौरान आतंकियों ने उन पर गोलीबारी की। इलाके में और अधिक सुरक्षा बल भेजा गया है।
यह दो महीने में सेना के वाहन पर दूसरा आतंकी हमला है। इससे पहले 4 मई को पुंछ के शाहसितार इलाके में एयरफोर्स के काफिले पर हमला हुआ था, जिसमें कॉर्पोरल विक्की पहाड़े शहीद हो गए थे और 4 अन्य जवान घायल हो गए थे। आतंकियों ने सुरक्षाबलों के दो वाहनों पर भारी फायरिंग की। इसमें से एक वाहन एयरफोर्स का था। दोनों गाड़ियां सनाई टॉप जा रही थीं।
इसी साल जनवरी में भी पुंछ में हमला हुआ था
जम्मू-कश्मीर के पुंछ में इसी साल 12 जनवरी को आतंकियों ने सेना के वाहन पर हमला किया था। इसके बाद जवानों को जवाबी फायरिंग करनी पड़ी। इसमें किसी के भी घायल या मौत की खबर नहीं आई थी।

Find Out More:

Related Articles: