पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना: अमित शाह

Kumari Mausami
गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारत को दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह क्षेत्र में एक सभा को संबोधित करते हुए, शाह ने भारत को 12 वें स्थान पर ले जाने के लिए कांग्रेस पर हमला किया।
पार्टी पर तीखा हमला करते हुए, जो वर्तमान में राजस्थान में अंदरूनी कलह और संकट का सामना कर रही है, जबकि राहुल गांधी भारत जोड़ी यात्रा की अगुवाई कर रहे हैं, शाह ने कहा, भारत दुनिया की 11 वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था थी। कांग्रेस ने इसे 12 वें स्थान पर ला दिया था। अटल बिहारी वाजपेयी जिन्होंने इसे फिर से 11वें स्थान पर पहुंचा दिया था।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में पिछले आठ वर्षों में भारत 11वीं अर्थव्यवस्था से 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है और मुझे विश्वास है कि जल्द ही हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएंगे जिसमें सहकारिता क्षेत्र बड़ी भूमिका निभाएगा, शाह ने 12 सितंबर को चार दिवसीय इंटरनेशनल डेयरी फेडरेशन वर्ल्ड डेयरी समिट में बोलते हुए कहा।
कांग्रेस ने 1964 से नर्मदा बांध परियोजना को लटका दिया था। मोदी के सीएम बनते ही उन्होंने अहमदाबाद में नर्मदा नदी का पानी लाने के लिए कड़ी मेहनत की। नरेंद्र भाई गुजरात के भगीरथ बन गए, उन्होंने चुटकी ली।

Find Out More:

Related Articles: