केंद्र और राज्यों ने युवाओं को उनके भविष्य के बारे में आश्वस्त करने की योजना बनाई

Kumari Mausami
नव घोषित अग्निपथ योजना का पूरे देश में विरोध शुरू हो गया है। कई राज्य अग्निवर को लाभ की घोषणा करके योजना के समर्थन में आगे आए है। आइए देखें कि जब सशस्त्र बलों में उनका समय समाप्त होता है तो केंद्र और राज्य युवाओं को उनके भविष्य के बारे में आश्वस्त करने की योजना कैसे बनाते हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को आश्वासन दिया कि उनका कार्यकाल सफलतापूर्वक पूरा होने पर उन्हें पुलिस और संबद्ध बलों की नौकरियों के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता मिलेगी। उन्होंने ट्विटर पर कहा, यूपी सरकार आश्वासन देता है कि अग्निवर को उनकी सेवा के बाद पुलिस और पुलिस संबद्ध बलों में आवास के लिए प्राथमिकता दी जाएगी।

कर्नाटक ने इसी तरह, योजना के तहत भर्ती किए गए सैनिकों को राज्य में पुलिस सेवाओं में नौकरियों के लिए प्राथमिकता दी जाएगी, कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने लोगों को सूचित किया। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सशस्त्र बलों के साथ चार साल के कार्यकाल के बाद लौटने वाले अग्निवीरों को उनके अनुशासन, कौशल और सैन्य प्रशिक्षण का उपयोग करने के लिए पुलिस और आपदा प्रबंधन विभागों में नौकरी दी जाएगी।
अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने आश्वासन दिया कि सशस्त्र बलों में अपना कार्यकाल पूरा करने वाले सैनिकों को राज्य सरकार की नौकरियों के साथ-साथ पुलिस की नौकरियों में भी प्राथमिकता मिलेगी। सीएम हिमंत बिस्वास सरमा ने आश्वासन दिया कि असम आरोग्य निधि पहल में अग्निवर को प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने कहा, जो कोई भी अग्निपथ से बाहर आएगा और अगर वह असम का निवासी है तो उसे राज्य पुलिस में नौकरी दी जाएगी। हम सभी असम पुलिस और बटालियनों को समायोजित करने की स्थिति में होंगे।

Find Out More:

Related Articles: