इन 11 खिलाड़ियों पर विराट लगाएंगे दांव, इंदौर T-20 में ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

Kumar Gourav

बारिश की वजह से पहला टी-20 रद्द होने के बाद टीम इंडिया इंदौर में खेले जाने वाले दूसरे टी-20 के लिए पूरी तरह से तैयार है। टीम इंडिया नए साल की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी। साल के पहले मैच पर बारिश ने पानी फेर दिया। रविवार को गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला मुकाबला बारिश और पिच गीली होने की वजह से रद्द हो गया था। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा टी-20 इंदौर के होलकर स्टेडियम में मंगलवार को खेला जाएगा। आइए जानते हैं किन टीम इंडिया11 खिलाड़ियों के दम पर 2020 का पहला मुकाबला खेलने उतर सकती है?

 

ओपनर्स
शिखर धवन और केएल राहुल टीम इंडिया की ओपनिंग की कमान संभालेंगे। धवन चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। ऐसे में देखना होगा कि क्या वह अपनी लय पकड़ पाते हैं या नहीं। राहुल बेहतरीन फॉर्म में हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ उनके बल्ले से खूब रन निकले थे। इस मुकाबले में भी टीम चाहेगी कि राहुल का बल्ला ताबड़तोड़ अंदाज में रन बरसाए।

 

मिडिल ऑर्डर
कप्तान विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए आएंगे। विंडीज के खिलाफ खेली गई सीरीज में विराट ने रन बनाए थे। वहीं, नंबर चार पर  विराट के बाद श्रेयस अय्यर का खेलना तय है। अय्यर ने विंडीज के खिलाफ सीरीज में जमकर रन बनाए थे।

 

ऑलराउंडर/विकेटकीपर
शिवम दुबे ऑलराउंडर की भूमिका में नजर आ सकते हैं। विंडीज के खिलाफ वन-डे सीरीज में ऋषभ पंत का बल्ला बोला था। उन्होंने धमाकेदार अंदाज में रन बनाए थे। 

 

गेंदबाजी
भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी की कमान चोट के बाद वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह संभालेंगे। उनका साथ नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर देते हुए नजर आ सकते हैं। वहीं, स्पिनर्स के तौर पर कुलदीप यादव और वाशिगंटन सुंदर को मौका मिल सकता है।

 

संभावित प्लेइंग XI
भारत: भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी और वाशिंगटन सुंदर।

Find Out More:

Related Articles: