Facebook, इंस्टाग्राम, वॉट्सऐप हुए ठीक, इमेज अपलोड और मेसेज भेजने में थी दिक्कत

Singh Anchala
नयी  दिल्ली। सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म फेसबुक और उसे दूसरे ऐप्स में आ रही दिक्कतों को ठीक कर लिया गया है। गौरतलब है कि 3 जुलाई की शाम Facebook, Instagram और Whatsapp यूजर्स को फोटो और स्टोरीज अपलोड करने के साथ ही मेसेज भेजने में भी दिक्कत आ रही थी। दुनियाभर के यूजर्स ने इस समस्या के बारे में दूसरे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर शिकायत की थी।


हालांकि, फेसबुक ने अब इस समस्या को पूरी तरह से ठीक कर लिया है और अब यूजर इन ऐप्स को पहले की तरह यूज कर सकते हैं।


ऐप्स में आ रही दिक्कतों के बारे में फेसबुक ने कल कहा था कि वह यूजर्स को हो रही परेशानी से अवगत है और कंपनी इसे जल्द से जल्द ठीक करने की कोशिश में लगी है। इसके साथ ही फेसबुक ने बताया कि यह दिक्कत रूटीन मेनटेनेंस ऑपरेशन के दौरान आई एक गड़बड़ी के कारण हुई थी।


आज सुबह फेसबुक ने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट शेयक किया। इस पोस्ट में फेसबुक ने कहा, 'समस्या को ठीक कर लिया गया है और अब 100 प्रतिशत यूजर्स के लिए ऐप्स सही तरह से काम कर रहे हैं। असुविधा के हमें खेद है।' इसी तरह इंस्टाग्राम ने भी ट्वीट ऐप के ठीक होने की जानकारी यूजर्स को दी।


ऐप्स और वेबसाइट्स के इशू को मॉनिटर करने वाली वेबसाइट डाउनडिटेक्टर की रिपोर्ट के मुताबिक इन ऐप्स में आ रही दिक्कतों की शुरुआत ईस्टर्न टाइम के हिसाब से 3 जुलाई की सुबह 8 बजे हुई और इसके कुछ घंटों बाद इसमें सुधार भी होने शुरू हो गए थे। साथ ही डाउनडिटेक्टर ने कहा कि फेसबुक और दूसरे ऐप्स में आई समस्या सभी इमेज अपलोड पर नहीं आ रही और इंस्टाग्राम व फेसबुक पर कई इमेज को लोड किया जा सकता है।

बता दें कि इसी साल मार्च में भी फेसबुक यूजर्स को इसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ा था। उस वक्त फेसबुक समेत इंस्टाग्राम, फेसबुक मेसेंजर और वॉट्सऐप करीब 24 घंटे तक डाउन रहे थे।



Find Out More:

Related Articles: