छत्तीसगढ़: आर्डर में वृद्धि के कारण दो घंटे के भीतर शराब ऐप क्रैश

Kumari Mausami
छत्तीसगढ़ राज्य विपणन निगम लिमिटेड (CSMCL) ऐप के ऑनलाइन बिक्री के लिए लगभग दो घंटे बाद और शराब की होम डिलीवरी के आदेशों को स्वीकार करना शुरू कर दिया गया, इसे आदेशों की संख्या में असामान्य उछाल के बाद एक टूट का सामना करना पड़ा। रिपोर्टों के अनुसार, ऐप को आदेशों को स्वीकार करने के एक घंटे के भीतर, 50,000 से अधिक लोगों ने अपने शराब वितरण आदेशों को बनाया जिससे ऐप क्रैश हो गया। और, मांग में अभूतपूर्व वृद्धि के कारण शराब की ऑनलाइन बुकिंग पर रोक लग गई। रिपोर्टों से पता चलता है कि वर्तमान में एक टीम उस मुद्दे के लिए एक निश्चित रूप से काम कर रही है जो एक समय में लाखों लोगों द्वारा आदेश देने के बाद शुरू हुआ था।
छत्तीसगढ़ सरकार ने सीएसएमसीएल की वेबसाइट या ऐप के माध्यम से राज्य में शराब की ऑनलाइन बिक्री और होम डिलीवरी की अनुमति देने के ठीक एक दिन बाद सोमवार को यह घटना हुई। होम डिलीवरी के लिए 100, यह दावा करने से कि कोरोनोवायरस-लागू लॉकडाउन के दौरान शराब की कालाबाजारी को रोकने में मदद मिलेगी। निर्णय लिया गया क्योंकि राज्य में शराब की दुकानों को बंद के दौरान खोलने की अनुमति नहीं है।

आबकारी विभाग के एक अधिकारी ने कहा, "तालाबंदी अवधि के दौरान अवैध निर्माण, बिक्री, परिवहन और शराब के कब्जे पर अंकुश लगाने के लिए सोमवार से ऑनलाइन ऑर्डर के जरिए इसकी होम डिलीवरी की अनुमति दी गई है।"
“होम डिलीवरी के लिए समय सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक निर्धारित किया गया है। जिला प्रशासन स्थानीय स्थिति के अनुसार समय में बदलाव कर सकता है। छत्तीसगढ़ राज्य विपणन निगम लिमिटेड (CSMCL) तय करेगा कि कौन सी शराब की दुकानें होम डिलीवरी सेवा प्रदान करेंगी और ग्राहकों को अग्रिम भुगतान करना होगा… ”राज्य आबकारी विभाग द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है।

Find Out More:

Related Articles: