भगवान जगन्नाथ हैं मोदी भक्त! संबित पात्रा के बयान पर भड़के CM

Raj Harsh
पुरी से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार संबित पात्रा ने ओडिशा के अत्यंत पूजनीय देवता भगवान जगन्नाथ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कट्टर 'भक्त' बताकर विवाद खड़ा कर दिया। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को इस टिप्पणी की निंदा करते हुए इसे भगवान जगन्नाथ का अपमान बताया।
मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया
पटनायक ने सोशल मीडिया पर अपनी अस्वीकृति व्यक्त करते हुए कहा, "महाप्रभु को दूसरे इंसान का भक्त कहना भगवान का अपमान है। इससे भावनाओं को ठेस पहुंची है और दुनिया भर में करोड़ों जगन्नाथ भक्तों और उड़िया लोगों की आस्था को ठेस पहुंची है।" उन्होंने आगे भाजपा से राजनीतिक प्रवचन में धार्मिक हस्तियों को शामिल करने से परहेज करने की अपील की और चेतावनी दी कि इस तरह की टिप्पणियों से ओडिया के गौरव को गहरी चोट पहुंचती है और ओडिशा के लोगों द्वारा इसे याद किया जाएगा और इसकी निंदा की जाएगी।
दिल्ली सीएम का समर्थन
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पात्रा की टिप्पणी की निंदा करते हुए पटनायक का साथ दिया और कहा कि भाजपा का बयान अहंकारी रवैये को दर्शाता है। केजरीवाल ने एक्स पर कहा, "उन्होंने सोचना शुरू कर दिया है कि वे भगवान से ऊपर हैं। यह अहंकार की पराकाष्ठा है। भगवान को मोदी जी का भक्त कहना भगवान का अपमान है।"
संबित पात्रा की सफाई
जवाब में, पात्रा ने टिप्पणी को 'जुबान का फिसलना' बताया और पटनायक से इसे बढ़ा-चढ़ा कर पेश न करने का आग्रह किया। "नवीन जी नमस्कार! मैंने आज पुरी में श्री नरेंद्र मोदीजी के रोड शो की भारी सफलता के बाद कई मीडिया चैनलों को कई बाइट्स दीं, हर जगह मैंने उल्लेख किया कि मोदी जी श्री जगन्नाथ महाप्रभु के प्रबल 'भक्त' हैं..गलती से एक बाइट्स के दौरान मैंने बिल्कुल विपरीत उच्चारण किया," पात्रा ने समझाया।

Find Out More:

Related Articles: