पूर्व सलामी बल्लेबाज बन सकते हैं बीसीसीआई के अंतरिम मुख्य चयनकर्ता

Raj Harsh
भारत के पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा ने टीवी पर स्टिंग ऑपरेशन के बाद शुक्रवार, 17 फरवरी को अखिल भारतीय चयन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। शर्मा ने कुछ ऐसी बातें कही जो सार्वजनिक डोमेन में नहीं होनी चाहिए थीं और कुछ ऐसी बातें जो मुख्य चयनकर्ता को किसी से भी नहीं कहनी चाहिए थी, चाहे ऑन द रिकॉर्ड, जिसने उन्हें परेशानी में डाल दिया और अब क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड भारत चयन पैनल के नए अध्यक्ष की तलाश में है।
समाचार एजेंसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास, जो वर्तमान में पांच सदस्यीय पैनल के सदस्य हैं, शीर्ष पद लेने की दौड़ में सबसे आगे हैं। दास, जिन्हें जनवरी में घोषित नई समिति में सदस्यों में से एक के रूप में नामित किया गया था, रिपोर्ट के अनुसार वह अंतरिम मुख्य चयनकर्ता बन सकते हैं। दास, जिन्होंने ओडिशा के लिए 180 से अधिक प्रथम श्रेणी के खेल और 81 लिस्ट-ए मैच खेले, ने 23 टेस्ट और चार एकदिवसीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया।
शर्मा, जो तत्कालीन समिति में भी मुख्य चयनकर्ता थे, जिन्हें टी20 विश्व कप 2022 में हार के बाद बर्खास्त कर दिया गया था, ने नौकरी के लिए फिर से आवेदन किया और उन्हें फिर से नियुक्त किया गया। हालांकि, जिस स्टिंग में उन्होंने खुद को खेल से बड़ा मानने वाले विराट कोहली और खिलाड़ियों द्वारा इंजेक्शन लेने जैसी चीजों के बारे में बात की थी, ऐसे अन्य विस्फोटक विषयों ने उन्हें गहरी परेशानी में डाल दिया और शर्मा को भूमिका से हटना पड़ा।

Find Out More:

Related Articles: