रोहित ने किया ऋषभ का बचाव, कहा उसे जो करना है, करने दें, कुछ वक्त के लिए उस पर से नजरें हटा लीजिए

Gourav Kumar
आलोचनाओं के दौर से गुजर रहे टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को अब कप्तान रोहित शर्मा का भी समर्थन मिल गया है। रोहित ने रविवार को खेले जाने वाले तीसरे और आखिरी टी-20 से पहले कहा कि कुछ वक्त के लिए लोगों को पंत से फोकस हटाकर इस खिलाड़ी को अकेला छोड़ देना चाहिए। रोहित ने यहां तक कहा कि पंत जो कुछ कर रहे हैं वे वास्तव में टीम की ही रणनीति का हिस्सा है। बीसीसीआई के सौरव गांगुली पहले ही पंत का समर्थन कर चुके हैं। भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी-20 की सीरीज का आखिरी मैच रविवार को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है। बांग्लादेश ने पहला मैच 7 विकेट और भारत ने दूसरा मैच 8 विकेट से अपने नाम किया था।



पंत ने दूसरे टी-20 में स्टंप के आगे से गेंद पकड़ी थी
दूसरे टी-20 में स्टंपिंग के दौरान एक गलती के कारण पंत काफी ट्रोल हुए। यह बचकानी गलती थी जिसमें पंत ने गेंद स्टंप्स के आगे ही पकड़ ली थी। इसकी वजह से लिटन दास बच गए थे। थर्ड अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दिया था। रोहित से जब इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, “आप तो जानते ही हैं कि पंत के बारे में हर रोज, हर मिनट काफी चर्चा हो रही है। लेकिन, मुझे लगता है कि मैदान पर जो वो कर रहे हैं, उन्हें करने देना चाहिए। मैं सभी से अपील करूंगा कि वो कुछ वक्त के लिए पंत पर से नजरें हटा लें।”


‘पंत वही कर रहा है जो टीम उससे चाहती है’
रोहित ने कहा, “हम जानते हैं कि पंत बिल्कुल बेखौफ अंदाज में खेलते हैं और हमने भी उन्हें इसके लिए पूरी आजादी दे रखी है। अगर आप लोग कुछ समय के लिए उन पर से आंखें हटा लेंगे तो वे पहले से बेहतर खिलाड़ी नजर आएंगे। वे सिर्फ 22 साल के हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहा है। लोग उसके बारे में इतनी बात क्यों कर रहे हैं। यह ठीक नहीं हैं। वो सिर्फ गलत चीजें ही नहीं कर रहा है बल्कि उस पर भी ध्यान दें जो उसने अच्छा किया है। पंत वही कर रहा है जो टीम उससे चाहती है।”

Find Out More:

Related Articles: