विल जैक्स, विराट कोहली ने आरसीबी को गुजरात टाइटन पर ऐतिहासिक जीत दिलाई

Raj Harsh

विल जैक्स के जबरदस्त शतक और विराट कोहली के सनसनीखेज अर्धशतक ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस पर बड़ी जीत दिलाई। 201 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, बेंगलुरु की टीम ने 16 ओवरों में स्कोर का पीछा कर लिया, और जैक ने राशिद की गेंद पर विजयी छक्का जड़कर शानदार शतक जड़ा।
इंग्लैंड के स्टार ने अफगानी स्पिन जादूगर राशिद के ओवर में पांच गेंदों पर चार छक्कों और एक चौके की मदद से 29 रन बनाए। जब आरसीबी को जीत के लिए एक रन की जरूरत थी और जैक्स को शतक के लिए छह रन की जरूरत थी, तब उन्होंने अफगानिस्तान के गेंदबाज को डीप मिडविकेट पर स्लॉग स्वीप से पार कर आरसीबी को जीत दिलाई। आरसीबी ने अब इतिहास रच दिया है क्योंकि उन्होंने गेंदें शेष रहने के मामले में सबसे तेज 200 या 200 से अधिक का लक्ष्य हासिल करने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मुंबई इंडियंस ने 200 रन के लक्ष्य को 16.3 ओवर में हासिल करके रिकॉर्ड अपने नाम किया था। आरसीबी ने अभी 16 ओवर में ये कारनामा कर लिया है।
कोहली और जैक्स ने दूसरे विकेट के लिए 166 रन की बड़ी साझेदारी की। पावरप्ले के बाद अपने स्ट्राइक रेट के लिए आलोचना होने के बाद, कोहली ने 44 गेंदों में तीन छक्कों और छह चौकों की मदद से 70 रन की पारी खेलकर आलोचकों को चुप करा दिया। जैक्स की पारी में 10 मैक्सिमम और पांच चौके शामिल थे। आरसीबी ने मजबूत शुरुआत के बाद 40 रन पर फाफ डु प्लेसिस को खो दिया। कप्तान ने 12 गेंदों में 24 रन बनाए लेकिन चौथे ओवर में साई किशोर ने उन्हें आउट कर दिया।

Find Out More:

Related Articles: