छात्रों के लिए राहत भरी खबर, CBSE 10वीं बोर्ड की बची हुई परीक्षाएं नहीं कराई जाएंगी

Kumari Mausami

मानव संसाधन विकास मंत्रालय (MHRD) ने मंगलवार को सीबीएसई बोर्ड में पढ़ने वाले 10वीं कक्षा के छात्रों के लिए राहत भरी खबर दी है। दरअसल, जिन विषयों की परीक्षाओं पर कोरोना का ग्रहण लग चुका था अब उन्हें नहीं कराया जाएगा। मानव संसाधन विकास मंत्रालय की तरफ से इस संबंध में निर्देश जारी किया गया है। एचआरडी मंत्रालय के मुताबिक उत्तर पूर्वी दिल्ली को छोड़कर देश के किसी भी हिस्से में परीक्षा नहीं कराई जाएगी। मंत्रालय का कहना है कि जो छात्र परीक्षा में शामिल होंगे उन्हें 10 दिन का अतिरिक्त समय दिया जाएगा।

 

 

इससे पहले आज, मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने सोशल मीडिया पर एक वेबिनार आयोजित करते हुए कहा कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की तारीखों की घोषणा एक या दो दिन में की जाएगी।

 


मंत्री ने दोनों परीक्षाओं के लिए नई तारीखों की घोषणा करके जेईई और एनईईटी जैसी प्रतियोगी परीक्षा देने वाले बड़ी संख्या में छात्रों की चिंताओं को दूर करने का प्रयास किया।

 


देश के इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए जेईई (मुख्य) परीक्षा 18 से 23 जुलाई तक आयोजित की जाएगी, जबकि मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए NEET परीक्षा 26 जुलाई को आयोजित की जाएगी।

Find Out More:

Related Articles: