बसपा ने उत्तर प्रदेश से लोकसभा उम्मीदवारों की नई सूची जारी की

Raj Harsh
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने आज (28 अप्रैल) उत्तर प्रदेश के अमेठी, आज़मगढ़ और संत कबीर नगर से तीन उम्मीदवारों की एक नई सूची जारी की है। रवि प्रकाश मौर्य को अमेठी से मैदान में उतारा गया है, सैयद दानिश संत कबीर नगर से और सबीहा अंसारी आज़मगढ़ से चुनाव लड़ेंगे। यह मायावती के नेतृत्व वाली पार्टी द्वारा जारी उम्मीदवारों की नौवीं सूची है। इसके साथ ही पार्टी ने राज्य की कुल 80 संसदीय सीटों में से 71 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।
मायावती के नेतृत्व वाली बसपा ने पहले हाथरस से हेमबाबू धनगर, मथुरा से कमल कांत उपमन्यु, आगरा से पूजा अमरोही और फतेहपुर सीकरी से राम निवास शर्मा को मैदान में उतारा है। फिरोजाबाद से सतेंद्र जैन सौली, इटावा से सारिका सिंह बघेल, कानपुर से कुलदीप बदौरिया, अकबरपुर से राजेश कुमार द्विवेदी और जालौन से सुरेंद्र चंद्र गौतम को उम्मीदवार बनाया गया है।
2019 के चुनावों के विपरीत, जब वह समाजवादी पार्टी (एसपी) और राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के साथ गठबंधन में थी, पार्टी इस बार अकेले चुनाव लड़ रही है। सबसे अधिक 80 सांसदों को संसद में भेजने वाले उत्तर प्रदेश में सभी सात चरणों में मतदान हो रहा है। पहले चरण का मतदान 13 अप्रैल को हुआ था और दूसरे चरण का मतदान शुक्रवार को होना है।

Find Out More:

Related Articles: