बीजेपी ने 26/11 का केस लड़ने वाले उज्जवल निकम को लोकसभा चुनाव में उतारा

Raj Harsh
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार (27 अप्रैल) को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की 15वीं सूची जारी की और मौजूदा सांसद पूनम महाजन को हटाकर मुंबई उत्तर मध्य सीट से प्रमुख कानूनी विद्वान उज्ज्वल निकम को मैदान में उतारा। वकील उज्ज्वल निकम ने कई महत्वपूर्ण मामलों में से सरकार के लिए 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले का मामला भी लड़ा है।
शिवसेना यूबीटी प्रमुख उद्धव ठाकरे का मातोश्री उस निर्वाचन क्षेत्र में स्थित है जहां उनकी पार्टी मजबूत है। भाजपा सांसद पूनम महाजन इस सीट से 1 लाख से अधिक वोटों से जीतीं, हालांकि, पार्टी ने उन्हें तीसरी बार नामांकित नहीं किया।
उन्होंने 1993 के मुंबई विस्फोट मामले, 2008 में मुंबई में आतंकवादी हमले सहित कई महत्वपूर्ण और हाई प्रोफाइल मामलों में राज्य का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने राज्य सरकार के लिए सफलतापूर्वक बहस की और आतंकवादियों को मौत की सजा या आजीवन कारावास दिलाया। बीजेपी ने उन्हें मुंबई की कठिन सीट पर मैदान में उतारने का फैसला किया है।
निकम ने मुंबई आतंकी हमले के आतंकवादी अजमल कसाब और 1993 के मुंबई सिलसिलेवार बम विस्फोटों के आतंकवादी के लिए मौत की सजा सुनिश्चित करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। उन्होंने बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रमोद महाजन की हत्या मामले में भी हिस्सा लिया था।

Find Out More:

Related Articles: