इंडिया ब्लॉक ने निर्वाचित होने पर 5 वर्षों में पांच प्रधानमंत्री बनाने की योजना बनाई है: पीएम मोदी

Raj Harsh
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (27 अप्रैल) को विपक्ष के इंडिया ब्लॉक पर तीखा हमला किया और कहा कि वे सरकार बनाने के दरवाजे पर नहीं हैं लेकिन सत्ता में आने पर पांच साल में पांच प्रधानमंत्री बनाने पर विचार कर रहे हैं। पीएम मोदी की टिप्पणी पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आई, जहां 7 मई को सात चरणों के तीसरे चरण में मतदान होगा।
विपक्षी गुट तीन अंकों के आंकड़े तक या सरकार बनाने की दहलीज पर भी नहीं पहुंच सकता है, लेकिन अगर उन्हें मौका मिला तो हर साल एक प्रधानमंत्री बनाने की योजना है, उन्होंने कहा। उन्होंने कहा, कर्नाटक में कांग्रेस ने मुख्यमंत्री का पद 2.5 साल के बाद उपमुख्यमंत्री को सौंपकर बारी-बारी से करने की योजना बनाई है। उनके पास छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी यह व्यवस्था थी।
प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर अपने तुष्टिकरण के आरोप को दोहराया और आरोप लगाया कि सबसे पुरानी पार्टी पूरे देश में कर्नाटक मॉडल जिसमें मुसलमानों को ओबीसी के लिए 27 प्रतिशत कोटा में शामिल किया गया था का विस्तार करना चाहती है।
उन्होंने कहा, कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन ने सामाजिक न्याय की हत्या करने की कसम खाई है। कांग्रेस संविधान को बदलना चाहती है और दलितों, ओबीसी को धर्म आधारित आरक्षण के कोटा लाभ से वंचित करना चाहती है।

Find Out More:

Related Articles: