Andhra Pradesh: इमारत की बाउंड्री गिरने से दो मजदूरों की मौत, एक की हालत गंभीर

Gourav Kumar
घटना या दुर्घटना कब हो जाए कैसे हो जाए इसका अंदाजा काबी किसी को नहीं होता मगर कई कई बार कुछ लपरवाहियों की वजह से जिन घटनाओं को ताला जा सकता था वो भी हो जाया करती हैं। ताजा जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक इमारत की बाउंड्री वाल गिरने से वहाँ पर काम कर रहे दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया है। बता दें की यह इमारत निर्माणाधीन थी। जैसा की बताया जा रहा यह घटना सोमवार को रात के करीब 8.45 के आसपास विशाखापट्टनम के डबागार्डन में घटी। बताया जा रहा था कि मजदूर इमारत की बाउंड्री वॉल के पास ड्रिल मशीन का इस्तेमाल कर रहे थे तभी अचानक से दीवार ढहकर नीचे गिर गई। यह सब इतना अचानक से हुआ की वहाँ काम कर रहे लोग संभाल नहीं पाये जिसकी वजह से दो की मौत हो गई हालांकि तीसरा किसी तरह से बचने में कामयाब तो हो गया मगर काफी घायल हो गया।


Andhra Pradesh: Two people died after a wall of an under-construction building collapsed in Visakhapatnam, yesterday. pic.twitter.com/jTAPN5QH62

— ANI (@ANI) September 2, 2019


मृतक की पहचान तमिलनाडु के सिवा और विजियानगरम जिले के बदंगी गांव के शंकर के तौर पर हुई है। तीसरे मजदूर का नाम सेल्वम है जो तमिलनाडु का ही रहने वाला है। उसे गंभीर चोटें आई हैं। उसे किंग जॉर्ज अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है। डीसीपी ने बताया की निर्माणाधीन इमारत चर्च की है और इसके लिए जिम्मेदार लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। डीसीपी (जोन-1) रंगा रेड्डी ने बताया चूंकि यह काफी ज्यादा गंभीर मामला है और इसलिए हमने भारतीय दंड संहिता की धारा 304 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच जारी है। डीसीपी के अनुसार सोमवार को देशभर में विनायक चतुर्थी ( गणेश चतुर्थी ) के मौके पर सार्वजनिक अवकाश था मगर उसके बाद भी सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात ये थी की उस दिन भी मजदूर काम कर रहे थे वो भी रात के समय। इसके अलावा रंगा रेड्डी ने यह भी बताया की इमारत में बुनियादी सुरक्षा मानदंडों का पालन भी नहीं किया जा रहा था जिसके लिए जिम्मेदार व्यक्ति को कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Find Out More:

Related Articles: