मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को अपने उत्तराधिकारी से हटा दिया

Raj Harsh
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को अपरिपक्व बताते हुए पार्टी के दो प्रमुख पदों - बसपा के राष्ट्रीय समन्वयक और अपने उत्तराधिकारी से हटा दिया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मायावती ने लिखा, मैंने आकाश आनंद को बीएसपी का राष्ट्रीय समन्वयक और अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है, लेकिन पार्टी और आंदोलन के व्यापक हित में, उन्हें पूर्ण होने तक इन दोनों महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों से अलग किया जा रहा है।
उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने सिलसिलेवार पोस्ट में कहा, यह सर्वविदित है कि बीएसपी न केवल एक पार्टी है बल्कि बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर के स्वाभिमान और सामाजिक परिवर्तन का एक आंदोलन भी है, जिसके लिए वह मान्य है श्री कांशीराम जी और मैंने अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया है और नई पीढ़ी भी इसे गति देने के लिए तैयार हो रही है।
इसी क्रम में पार्टी में अन्य लोगों को आगे बढ़ाने के साथ-साथ आकाश आनंद को राष्ट्रीय समन्वयक और उनका उत्तराधिकारी घोषित किया गया, लेकिन पार्टी और आंदोलन के व्यापक हित में पूर्ण परिपक्वता हासिल करने तक उन्हें ये दोनों महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां नहीं दी जाएंगी, उसने जोड़ा। हालांकि, उनके पिता आनंद कुमार पार्टी में अपनी जिम्मेदारियां निभाते रहेंगे। बसपा का नेतृत्व पार्टी हित में बलिदान देने और बाबा साहब डॉ. अम्बेडकर के कारवां को आगे बढ़ाने से पीछे नहीं हटने वाला है।

Find Out More:

Related Articles: