इमरान खान ने माना अगर युद्ध हुआ तो पाकिस्तान हार जाएंगे भारत से

Singh Anchala
इस्लामाबाद। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर भारत के साथ युद्ध का राग अलापा है। हालांकि, इस बार उन्होंने माना कि भारत के साथ पारंपरिक युद्ध में पाक को हार मिल सकती है। इमरान ने इशारों में दोनों देशों के बीच परमाणु युद्ध की संभावना जताई।


खान ने अल जजीरा को दिये साक्षात्कार में कहा कि अगर पाकिस्तान ने भारत के साथ परंपरागत युद्ध लड़ा और वह हारने लगा तब उसके पास दो ही विकल्प होंगे, या तो वह आत्मसमर्पण करे और या फिर आखिरी दम तक आजादी की लड़ाई लड़े। उन्होंने कहा कि उन्हें मालूम है कि पाकिस्तानी अपनी आजादी की लड़ाई अंतिम सांस तक लड़ेंगे। ऐसे में जब परमाणु शक्ति संपन्न दो देश लड़ेंगे तो इसके अपने नतीजे होंगे।


यह पूछे जाने पर कि क्या कश्मीर में मौजूदा हालात के मद्देनजर दोनों परमाणु शक्ति संपन्न देशों के बीच किसी बड़े संघर्ष या युद्ध का खतरा है, खान ने कहा, “हां, दोनों देशों के बीच युद्ध का खतरा है।” उन्होंने कहा कि अपने पड़ोसी देशों में पाकिस्तान का चीन के साथ इस समय इतना करीबी संबंध है जितना पहले कभी नहीं रहा है लेकिन भारत के साथ यह बिल्कुल निचले स्तर पर पहुंच गया है।


‘भारत से बातचीत के लिए कुछ बचा ही नहीं’

इमरान इससे पहले भी भारत के साथ युद्ध पर बयान दे चुके हैं। ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि अब मैं भारत से कोई चर्चा नहीं करूंगा, क्योंकि बातचीत के लिए कुछ बचा ही नहीं है। उन्होंने कश्मीर के हालात पर तनाव का हवाला देते हुए कहा था कि दोनों परमाणु हथियार संपन्न देशों में युद्ध का खतरा बढ़ता जा रहा है। इसलिए दुनिया को इस पर ध्यान देना चाहिए कि हम किन हालात का सामना कर रहे हैं।







Find Out More:

Related Articles: