बीजेपी जीती तो योगी को हटा दिया जाएगा, अमित शाह होंगे पीएम: प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंद केजरीवाल

Raj Harsh
अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को 1 बजे आम आदमी पार्टी (AAP) के दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और अन्य आप नेता उनके साथ शामिल हुए। 21 मार्च को अपनी गिरफ्तारी के बाद यह पहली बार है कि दिल्ली के सीएम सार्वजनिक रूप से सामने आए हैं।
इंकलाब जिंदाबाद के नारे से अपने भाषण की शुरुआत करते हुए केजरीवाल ने बीजेपी सरकार पर आरोपों की बौछार कर दी। नरेंद्र मोदी पर खुलकर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि पीएम एक राष्ट्र एक नेता चाहते हैं और अन्य सभी पार्टियों को ध्वस्त करने की कोशिश कर रहे हैं। सिर्फ आम आदमी पार्टी ही नहीं, उन्होंने हर उस नेता को निशाने पर लिया है जिनमें उन्हें विकास की गुंजाइश दिखती है।
मोदी ने अपने ही नेताओं को किनारे कर दिया
उन्होंने मोदी-शाह सरकार की जोड़ी पर निशाना साधते हुए कहा कि लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और अब तो शिवराज सिंह चौहान को भी मोदी ने किनारे कर दिया है। वह शिवराज सिंह ही थे जो भाजपा के सफाए के लिए मध्य प्रदेश का जनादेश लेकर आए। उन्होंने मोदी की विचारधारा पर उंगली उठाते हुए कहा कि उन्होंने कई नेताओं के खिलाफ एजेंसियों का इस्तेमाल किया है जिन्हें वह एक चुनौती के रूप में देखते हैं और अगर जीत गए तो वह ममता बनर्जी और उद्धव ठाकरे को गिरफ्तार करवाएंगे और अगला निशाना योगी आदित्यनाथ को बनाएंगे।
दो महीने में हटा दिये जायेंगे योगी
अरविंद ने दावा किया कि मोदी दो महीने के भीतर योगी आदित्यनाथ के करियर को खत्म कर देंगे और उन्हें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से हटा दिया जाएगा। 75 साल की उम्र के बाद सत्ता में न रहने की बीजेपी की नीति का जिक्र करते हुए अरविंद ने सवाल किया कि अगर बीजेपी जीतती है तो अगला पीएम कौन होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि सितंबर में नरेंद्र मोदी की उम्र 75 साल हो जाएगी और पार्टी 75+ के नेताओं को राजनीति से दूर रख रही है; लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और सुमित्रा महाजन इसके उदाहरण हैं।
अगर बीजेपी जीती तो अमित शाह होंगे अगले पीएम!
बीजेपी की तानाशाही पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि अगर बीजेपी जीती तो मोदी नहीं, अमित शाह अगले पीएम होंगे क्योंकि इस साल मोदी 75 साल के हो जाएंगे. अगर मोदी शासन नहीं करेंगे तो मोदी की गारंटी कौन पूरी करेगा?
अरविंद केजरीवाल ने सुनिश्चित किया कि वह अपनी पार्टी और इंडिया ब्लॉक के लिए राज्यों में प्रचार करेंगे और विशेषज्ञों का कहना है कि भाजपा 220 सीटों तक सीमित रहेगी।
प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले केजरीवाल अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल के साथ कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना करने गए। आप उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने के लिए वह आज दक्षिणी और पूर्वी दिल्ली में दो रोड शो करने वाले हैं।
शराब नीति घोटाला मामले में 40 दिनों की न्यायिक हिरासत के बाद दिल्ली के सीएम शुक्रवार को अंतरिम जमानत पर तिहाड़ जेल से बाहर आए। उन्हें ये जमानत 1 जून तक के लिए दी गई है।

Find Out More:

Related Articles: