एचएस प्रणय को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा

Raj Harsh
बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप 2023 में पहले स्वर्ण पदक के लिए भारत की उम्मीदें समाप्त हो गईं क्योंकि एचएस प्रणय को 26 अगस्त, शनिवार को कोपेनहेगन में सेमीफाइनल मुकाबले में दुनिया के नंबर 3 कुनलावुत विटिडसर्न के खिलाफ दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा। लेकिन भारत के शीर्ष क्रम के शटलर कांस्य पदक जीता, जो टूर्नामेंट के इस संस्करण में भारत को गौरवान्वित करने वाला एकमात्र खिताब है।
दुनिया के 9वें नंबर के खिलाड़ी प्रणॉय ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में विश्व चैंपियन और मौजूदा नंबर 1 डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन को हराकर दुनिया को चौंका दिया और भारत की स्वर्ण पदक की उम्मीदें बढ़ा दीं। सेमीफ़ाइनल राउंड में, उन्होंने दोनों खिलाड़ियों के रोमांचक गेमप्ले के बाद शुरुआती सेट 21-18 से जीत लिया, लेकिन अगले दो सेटों में वह फॉर्म बरकरार नहीं रख पाए।
प्रणॉय दूसरे सेट में 5-1 से आगे थे, लेकिन विटिडसर्न मैच के बाकी हिस्सों में आक्रामक गेमप्ले के साथ प्रणॉय पर शुरुआती दबाव बनाने में सफल रहे और 21-18, 13-21, 14-21 से जीत हासिल कर फाइनल में पहुंच गए। प्रणय अपने प्रदर्शन से निराश थे लेकिन उन्होंने भारत को कांस्य पदक दिलाकर प्रशंसकों को खुशी का मौका दिया।
विटिडसर्न ने प्री-क्वार्टर फाइनल में भारत के लक्ष्य सेन को हराया और इंग्लैंड ओपन 2022 मैच में प्रणॉय को हराकर उनके खिलाफ जीत का रिकॉर्ड बनाए रखा। उन्होंने तीन बार जूनियर बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप भी जीती और अब प्रणय और एक्सेलसन के टूर्नामेंट से बाहर होने के कारण फाइनल में स्वर्ण पदक जीतने के प्रबल दावेदार हैं।

Find Out More:

Related Articles: