पुलिस मुठभेड़ में पश्चिमी यूपी का 'छोटा शकील' मारा गया

Raj Harsh
एडीजी स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) अमिताभ यश ने गुरुवार को दुजाना के एनकाउंटर में मारे जाने की खबर दी। ग्रेटर नोएडा के दादरी इलाके के दुजाना गांव के रहने वाले गैंगस्टर का असली नाम अनिल नागर था.
गुरुवार को यूपी पुलिस के एनकाउंटर में मारे गए गैंगस्टर अनिल दुजाना पर हत्या के 18 मामलों सहित 60 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज थे। दुजाना, जिसका आतंक गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में फैला हुआ था, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 'छोटा शकील' के रूप में जाना जाता था।
कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना गुरुवार (4 मई) को मेरठ में उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया। उसके खिलाफ 18 हत्याओं सहित 60 से अधिक आपराधिक मामलों के साथ, दुजाना ने गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में लोगों की रीढ़ को हिला दिया। दुजाना को 10 अप्रैल को तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया और उसने तुरंत उन लोगों को धमकाना शुरू कर दिया, जिन्होंने उसके खिलाफ गवाही दी थी।
अनिल दुजाना कोई साधारण गैंगस्टर नहीं था। वह लंबे समय से यूपी पुलिस के रडार पर था और उसका नेटवर्क पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में फैला हुआ था, खासकर गौतम बौद्ध नगर, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा जैसे इलाकों में। उन्हें पश्चिमी उत्तर प्रदेश का "छोटा शकील" भी कहा जाता था।
पिछले महीने तिहाड़ जेल से रिहा होने के तुरंत बाद दुजाना के खिलाफ नोएडा पुलिस ने मामला दर्ज किया था। उसके खिलाफ अदालत में गवाही देने के लिए एक व्यवसायी सहित लोगों को धमकाने के आरोप में दो प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जब से वह बाहर आया और लोगों को धमका रहा था तभी से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।


Find Out More:

Related Articles: