अधीर चौधरी ने बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से अपने इस्तीफे को लेकर सफाई दी

Raj Harsh
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने आज (21 जून) पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से अपने इस्तीफे को लेकर सफाई दी और कहा कि यह सिर्फ अफवाह है। मैं इस बारे में बात नहीं करना चाहता।
इससे पहले दिन में, सूत्रों ने कहा कि अधीर चौधरी ने लोकसभा चुनाव परिणाम 2024 के बाद बंगाल में राज्य कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया। सूत्रों के अनुसार, चौधरी ने लोकसभा चुनावों में अपनी हार स्वीकार कर ली है और आम चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन को भी स्वीकार कर लिया है।
सूत्रों ने बताया कि अधीर रंजन चौधरी के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस आलाकमान ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है।
अधीर चौधरी को पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान ने हराया
इससे पहले, जब राजनीतिक नौसिखिया यूसुफ पठान के हाथों अपनी हार के बारे में पूछा गया, तो अनुभवी कांग्रेस नेता अधीर चौधरी ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी उन्हें हराने के अपने गेम प्लान में सफल रहीं।
चौधरी ने दावा किया कि उनके विरोधियों द्वारा धार्मिक आधार पर मतदाताओं को उनसे अलग करने के प्रयासों के बावजूद, बड़ी संख्या में सभी धर्मों के लोगों ने उन्हें वोट दिया। उन्होंने कहा कि हालांकि, वह बहरामपुर लोकसभा क्षेत्र से लगातार छठी बार जीतने के लिए पर्याप्त वोट नहीं जुटा सके, जिसने उन्हें 1999 से अपने प्रतिनिधि के रूप में निचले सदन में भेजा था।
भारतीय चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी बहरामपुर निर्वाचन क्षेत्र में टीएमसी उम्मीदवार यूसुफ पठान से लगभग 85,022 वोटों से हार गए। अधीर चौधरी को 4,39,494 वोट मिले, जबकि यूसुफ पठान को 5,24,516 वोट मिले।
उन्होंने पहले अफसोस जताते हुए कहा, "दीदी का गेम प्लान सफल रहा।" उन्होंने टीएमसी के यूसुफ पठान को जीत की बधाई देते हुए यह भी कहा, ''मैं उन्हें अपनी शुभकामनाएं देता हूं.''

Find Out More:

Related Articles: