आज रात 12 बजे से देशभर में लॉकडाउन होगा लागू

Kumari Mausami

पीएम नरेंद्र मोदी आज मंगलवार को रात 8 बजे से देश को संबोधित करते हुए यह ऐलान किया है कि आज रात 12 बजे से पूरे देश में लॉकडाउन लागू हो जाएगा। पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए यह ऐलान किया। घरों से बाहर निकलने पर, पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है। उन्होंने कहा, इस लॉकडाउन की एक आर्थिक कीमत देश को उठानी पड़ेगी, लेकिन एक-एक भारतीय के जीवन को बचाना इस समय मेरी, भारत सरकार की, देश की हर राज्य सरकार की, हर स्थानीय निकाय की, सबसे बड़ी प्राथमिकता है। देश के हर राज्य को, हर केंद्र शासित प्रदेश को, हर जिले, हर गांव, हर कस्बे, हर गली-मोहल्ले को अब लॉकडाउन किया जा रहा है। 

 

 

 

 

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा, पिछले 2 दिनों से देश के अनेक भागों में लॉकडाउन कर दिया गया है. राज्य सरकार के इन प्रयासों को बहुत गंभीरता से लेना चाहिए। कुछ लोगों की लापरवाही, कुछ लोगों की गलत सोच, आपको, आपके बच्चों को, आपके माता पिता को, आपके परिवार को, आपके दोस्तों को, पूरे देश को बहुत बड़ी मुश्किल में झोंक देगी। आप कोरोना वैश्विक महामारी पर पूरी दुनिया की स्थिति को समाचारों के माध्यम से सुन रहे हैं और देख भी रहे हैं। दुनिया के समर्थ से समर्थ देशों को भी कैसे इस महामारी ने बिल्कुल बेबस कर दिया है। उन्होंने कहा, एक दिन के जनता कर्फ्यू से भारत ने दिखा दिया कि जब देश पर संकट आता है, जब मानवता पर संकट आता है तो किस प्रकार से हम सभी भारतीय मिलकर, एकजुट होकर उसका मुकाबला करते हैं।

 

 

 

 

उन्होंने लोगों से कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने का बस एक ही उपाय है "सोशल डिस्टेंस"। इससे पहले 19 मार्च को मोदी ने देशभर में जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था।  

Find Out More:

Related Articles: