कोरोनावायरस डर के कारण आंशिक बंद के तहत मुंबई, पुणे और नागपुर

Kumari Mausami

महाराष्ट्र सरकार द्वारा मुंबई, पुणे और नागपुर में लगाए गए आंशिक लॉकडाउन से तीन शीर्ष शहरों में अधिकांश कार्यस्थलों को बंद कर दिया जाएगा। यह उपाय मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उपन्यास कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए लिया है। यह प्रतिबंध 31 मार्च तक लागू रहेगा। 

 

 

 


ठाकरे ने शुक्रवार को अपने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "इस आधी रात से, 31 मार्च 2020 तक सभी कार्यस्थल बंद रहेंगे। यह मुंबई, एमएमआर क्षेत्र, पुणे, पिंपरी चिंचवाड़ और नागपुर में लागू है।"

 

 

 


"आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को इस बंद से बाहर रखा गया है। इनमें खाद्यान्न, दूध, दवाएं आदि शामिल हैं। अगर इन शहरों में कोई भ्रम है, तो जिला कलेक्टर सूचित करेंगे," उन्होंने कहा।

 

 

 

 


हालांकि, ठाकरे ने नियोक्ताओं से अपील की कि वे अपने कर्मचारियों को बिना काम के दिन भी वेतन प्रदान करें। महाराष्ट्र के सीएमओ की ओर से जारी बयान में कहा गया, "माननीय सीएम ने प्रतिष्ठानों, दुकान मालिकों से अपील की है कि आप भले ही अपनी दुकानें बंद कर रहे हों, लेकिन अपने परिश्रमी कर्मचारियों को न्यूनतम मजदूरी देना बंद न करें।"

 

 

 

बैंक अपने नियमित संचालन को जारी रखेंगे, क्योंकि ऋणदाताओं को बंद करने से वित्तीय ऋणों को बढ़ावा मिलेगा। काम कर रहे बैंकों के साथ, संगठित क्षेत्र के लोगों का वेतन समय पर वितरित होने की उम्मीद है।

Find Out More:

Related Articles: