कोरोनावायरस: जवाहर नवोदय विद्यालय ने 21 मार्च से 25 मई तक की गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा

Kumari Mausami

जवाहर नवोदय विद्यालयों ने 21 मार्च से 25 मई तक एक उन्नत ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा की है। यह उपाय भारत में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रसार को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

 

 

 

 

जवाहर नवोदय विद्यालय भारत में ग्रामीण क्षेत्र से मुख्य रूप से प्रतिभाशाली छात्रों के लिए स्कूलों की एक प्रणाली है। वे नवोदय विद्यालय समिति, नई दिल्ली द्वारा संचालित हैं, जो भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय के स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग के तहत एक स्वायत्त संगठन है।

 

 

 

 


देश में कोरोनावायरस के प्रसार को प्रतिबंधित करने के लिए सरकार ने यूरोपीय संघ, यूरोपीय मुक्त व्यापार संघ के सदस्य देशों - लिकटेंस्टीन, आइसलैंड, नॉर्वे और स्विस परिसंघ यूके और तुर्की के यात्रियों को प्रतिबंधित कर दिया। यात्रा सलाह को कड़ा किया गया है। यूएई, कतर, ओमान और कुवैत के यात्रियों को 14 दिनों के लिए अलग रखा जाएगा।

 

 

 

 

Microsoft ने एक वेब पोर्टल लॉन्च किया, जो दुनियाभर के कोरोनोवायरस मामलों पर नज़र रखता है। ट्रैकर बिंग का हिस्सा है, सक्रिय, बरामद और घातक मामलों का विवरण देता है। यह विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO), यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) और यूरोपीय सेंटर फॉर डिसीज प्रिवेंशन एंड कंट्रोल (ECDC) जैसे विश्वसनीय स्रोतों से जानकारी प्राप्त करता है।

Find Out More:

Related Articles: