इस खास वजह से पीएम मोदी किसी भी होली के कार्यक्रमों में नहीं लेंगे भाग

Kumari Mausami

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को घोषणा की कि वह कोरोनोवायरस के डर से किसी भी होली मिलन कार्यक्रम में भाग नहीं लेंगे। उन्होंने बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए सामूहिक समारोहों के खिलाफ विशेषज्ञों की सलाह का हवाला दिया।

 

 


रंगों का त्योहार होली अगले सप्ताह देशभर में मनाया जाएगा।

 

 

 

“दुनिया भर के विशेषज्ञों ने COVID-19 उपन्यास कोरोनावायरस के प्रसार से बचने के लिए सामूहिक समारोहों को कम करने की सलाह दी है। इसलिए, इस साल मैंने किसी भी होली मिलन कार्यक्रम में भाग नहीं लेने का फैसला किया है।

 

 

 


अत्यधिक संक्रामक Sars-CoV-2 वायरस, जो कोविद -19 का कारण बनता है, मुख्य रूप से श्वसन बूंदों के माध्यम से, और संक्रमित व्यक्तियों के निकट संपर्क के माध्यम से प्रेषित होता है।

 

 

 

14 दिनों की लंबी ऊष्मायन अवधि और पर्यावरण में जीवित रहने की उच्च क्षमता के साथ, वायरस एच 1 एन 1 जैसे फ्लू वायरस की तुलना में कहीं अधिक खतरनाक है, जो सतहों पर दो से आठ घंटे तक जीवित रहता है। संक्रमित लोग बीमारी का प्रसार तब भी करते हैं जब उनके पास लक्षण नहीं होते हैं (बुखार, खांसी, सांस लेने में कठिनाई), या बीमारी का एक बहुत ही हल्का रूप होता है, या रोग के बढ़ने में देर से लक्षण विकसित होते हैं।

 

Find Out More:

Related Articles: