केंद्र पर कपिल सिब्बल का हमला, कहा- प्रदूषण के लिए धारा 370 जैसा कदम उठाए सरकार

Singh Anchala
नयी दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वकील कपिल सिब्बल ने प्रदूषण के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि केंद्र को खराब वायु गुणवत्ता पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए जैसा कि उसने धारा 370 के मामले में किया था। राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में शनिवार सुबह प्रदूषण के स्तर में गिरावट दर्ज की गई, किन्तु इसके बाद भी शहर की वायु गुणवत्ता 'गंभीर' श्रेणी में बनी हुई है। 


दिल्ली के इस प्रदूषण को लेकर सिब्बल ने ट्वीट करते हुए कहा कि , ''प्रकृति हमारे अपने कुकृत्यों की सजा दे रही है। हमने खुद ही सांस लेने के मौलिक आधार को खतरे में डाल दिया है। अजीबोगरीब नुस्खों को छोड़िये। सहज समाधान को अपनाए।'' सिब्बल ने दिल्ली कि अरविन्द केजरीवाल सरकार की सम-विषम यातायात योजना पर भी तीखा प्रहार किया। 


पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाली धारा-370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म करने के केंद्र के फैसले का संदर्भ देते हुए कहा कि, ''क्या अनुच्छेद-370 के पीछे सियासत हमारे साफ हवा में सांस लेने के अधिकार से ज्यादा महत्वपूर्ण है? हमारी सरकार को वायु प्रदूषण पर भी उतना ही ध्यान देना चाहिए जितना उसने धारा-370 के मामले में दिया था।''



Find Out More:

Related Articles: