तो क्या बिना परमीशन ही नवजोत सिंह सिद्धू चले जायेंगे पाकिस्तान

Singh Anchala

नयी दिल्ली। नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान से विशेष निमंत्रण आया है और सिद्धू वहां दर्शन करने के लिए जाना चाहते हैं लेकिन अभी भी उन्हें भारत सरकार से राजनीतिक मंजूरी नहीं मिल सकी है, हालांकि सिद्धू ने इसके लिए विदेश मंत्रालय और पंजाब सरकार को इस बारे में पत्र लिखा है लेकिन उन्हें अभी अनुमति नहीं मिली है। 


इसके बाद सिद्धू ने विदेश मंत्रालय को फिर से पत्र लिखकर इस बारे में याद दिलाया। लेकिन बताया जा रहा है कि इस सारे घटनाक्रम के बीच सिद्धू ने नाराज होकर कहा है कि अगर उन्हें राजनीतिक मंजूरी नहीं मिलती है तो वो आम श्रद्धालु की तरह करतारपुर जायेंगे और वहां मत्था टेकेंगे। 


इस बीच पाकिस्तान उच्चायोग ने नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान जाने के लिए वीजा दे दिया है।  9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर शुरू करने के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।


सूत्रों के मुताबिक ये भी कहा जा रहा है कि अगर सिद्धू पाकिस्तान जायेंगे तो उन्हें जत्थे में जाना होगा और उनको अकेले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। भारत सरकार ने कहा है कि पाकिस्तान सरकार द्वारा आमंत्रित किए गए सभी लोगों को पहले राजनीतिक मंजूरी लेनी होगी।


केंद्र सरकार ने करतारपुर साहिब जाने वाले पहले जत्थे की सूची जारी की है इस जत्थे में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह और केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी शामिल हैं जो करतारपुर कॉरीडोर के जरिये गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने वाले पहले जत्थे का हिस्सा होंगे।




Find Out More:

Related Articles: