अम्बाजी के दर्शन कर वापस लौट रहे भक्तों की बस पलटी, 21 की मौत कई घायल

Singh Anchala
अहमदाबाद। गुजरात के बनासकांठा जिले में सोमवार को हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे में 21 श्रद्धालुओं की मौत हो जाने की खबर सामने आई है। आधिकारिक सूचना के अनुसार, हादसे का शिकार हुए लोग नवरात्र के अवसर पर यहां के विख्यात अंबाजी मंदिर में दर्शन करके लौट रहे थे। इसी दौरान बरसात की वजह से यात्रियों से भरी बस त्रिशूलिया घाट के पास असंतुलित होकर पलट गई। पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने घटना पर शोक जाहिर किया है।


स्‍थानीय लोगों के मुताबिक, ये हादसा सोमवार शाम 4 बजे के आसपास हुआ था। लोगों का कहना है कि बस में सवार भक्त अंबाजी मंदिर के दर्शन के बाद वापस लौट रहे थे। हादसे के बाद गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने जिला कलेक्‍टर से बात कर जख्मियों को फ़ौरन सहायता देने की बात कही है। बस हादसे की जानकारी के बाद बनासकांठा जिला प्रशासन के सभी अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा पुलिस और NDRF की टीमों को भी मौके पर भेजकर घायलों को अस्पताल पहुंचाने का काम किया जा रहा है।


पीएम मोदी ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि बनासकांठा से विनाशकारी खबर आई है। मैं इस दुर्घटना के कारण हुए जानमाल के नुकसान से बेहद आहत हुआ हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी सात्वना पीड़ित परिवारों के साथ हैं। स्थानीय प्रशासन घायलों को हर संभव मदद मुहैया करा रहा है।


हादसे के बाद प्रेस वालों से बात करते हुए बनासकांठा के एसपी अजीत रायजन ने बताया है कि फिलहाल इस घटना में 21 लोगों के मारे जाने की जानकारी मिली है। इसके अलावा कई अन्य लोग अब भी घायल हैं, जिनका उपचार चल रहा है। जिला प्रशासन घायलों को हरसंभव मदद दे रहा है।


Find Out More:

Related Articles: