ज़ेलेंस्की ने पीएम मोदी को युद्धग्रस्त यूक्रेन की यात्रा के लिए आमंत्रित किया

Raj Harsh
यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने, अपने भारतीय महामहिम नरेंद्र मोदी के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक के दौरान, अपने युद्धग्रस्त देश का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया, जब देश रूसी सेना के सबसे बुरे हमले से जूझ रहा है। नई दिल्ली में एक प्रेस ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए, विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने कहा, पीएम मोदी को यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की द्वारा यूक्रेन की यात्रा के लिए आमंत्रित किया गया था।
यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, ज़ेलेंशकी ने देश की क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता का समर्थन करने के लिए विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय संगठनों के मंचों पर भारत को धन्यवाद दिया। ज़ेलेंस्की ने सहायता के लिए भारत को धन्यवाद दिया। यूक्रेन के राष्ट्राध्यक्ष ने भी यूक्रेन को मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए भारत को धन्यवाद दिया। ज़ेलेंस्की ने कहा, युद्ध कई संकट और पीड़ा लेकर आया। निर्वासित बच्चे, खनन क्षेत्र, शहरों को नष्ट कर दिया, नियति को नष्ट कर दिया।
इसके अलावा, राष्ट्रपति ने मानवीय विध्वंस और मोबाइल अस्पतालों में यूक्रेन की जरूरतों के बारे में बात की। राष्ट्राध्यक्ष ने पीएम मोदी को यूक्रेनी शांति सूत्र के बारे में विस्तार से जानकारी दी और भारत को इस पहल के कार्यान्वयन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। अपने हिस्से के लिए, भारत के प्रधानमंत्री ने पूर्ण पैमाने पर रूसी आक्रमण के कारण यूक्रेन से निकासी के दौरान भारतीय छात्रों को प्रदान की गई सहायता के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

Find Out More:

Related Articles: