संयुक्त किसान मोर्चा पूरे भारत में जन-महापंचायत बुलाएगा

Raj Harsh
संयुक्त किसान मोर्चा ने किसानों, श्रमिकों, छात्रों, युवाओं, महिलाओं और छोटे व्यापारियों, पत्रकारों, पेशेवरों, सेवानिवृत्त श्रमिकों आदि सहित अन्य वर्गों के संगठनों और मंचों से भारतीय जनता पार्टी से पूरे भारत में जन महापंचायत बुलाने के लिए हाथ मिलाने का आह्वान किया है। भाजपा बताए कि किसानों के शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन को केंद्र सरकार ने क्यों रोका।
एसकेएम के अनुसार, जन महापंचायत लोगों से आजीविका के मुद्दों पर चर्चा करने की अपील करेगी - कृषि संकट, न्यूनतम समर्थन मूल्य, ऋण माफी, बेरोजगारी, श्रम संहिता और अयोध्या की जगह सार्वजनिक क्षेत्र का निजीकरण, धार्मिक विवाद और कॉर्पोरेट विकास पर आख्यान आरएसएस-बीजेपी गठबंधन द्वारा जो लोगों के वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाता है।
दिल्ली पुलिस ने कर्नाटक के 400 किसानों को दिल्ली के निज़ामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर हिरासत में लिया और उन्हें 14 मार्च, 2024 को रामलीला मैदान में होने वाली महापंचायत में शामिल होने से रोक दिया। दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के गुरुद्वारों को आदेश दिया कि वे लंगर न परोसें, या किसानों को आश्रय न दें और इस तरह उन्हें मानवता की निस्वार्थ सेवा की अपनी महान परंपरा को आगे बढ़ाने से रोकें। 
आज भी किसान हरियाणा बॉर्डर पर जाम लगाए हुए हैं और बीजेपी के नेतृत्व वाली हरियाणा राज्य सरकार ने 21 फरवरी 2024 को युवा किसान शुभकरण सिंह की हत्या कर दी थी।

Find Out More:

Related Articles: