रविचंद्रन अश्विन ने ईशांत शर्मा, कपिल देव का सर्वकालिक भारतीय रिकॉर्ड तोड़ा

Raj Harsh
गेंद के साथ रविचंद्रन अश्विन का जादू देखने लायक है। जब भी स्पिन-जादूगर अपना हाथ घुमाता है, तो विपक्षी बल्लेबाज उसके द्वारा दिखाए गए जादू से बचने के लिए तैयार रहते हैं। भले ही हैदराबाद में पहले टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय स्पिनरों को इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने कड़ी चुनौती दी, लेकिन अश्विन ने दो विकेट लिए और बेन स्टोक्स को आउट करना देखने लायक था।
इंग्लैंड की दूसरी पारी के 37वें ओवर में अश्विन ने एक खूबसूरत गेंद पर स्टोक्स को आउट किया। उन्होंने अपने शस्त्रागार से एक चाल निकाली और स्टोक्स को आगे लाने के लिए बीच में एक फ्लाइट फुलर गेंद भेजी। इसके बाद गेंद बाएं हाथ के बल्लेबाज से टकराकर दूर चली गई, जिसने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन टर्न ने उसे हरा दिया और ऑफ-स्टंप तोड़ दिया।
विशेष रूप से, अश्विन, जो 500 टेस्ट विकेट तक पहुंचने का लक्ष्य बना रहे हैं, ने इंग्लैंड के कप्तान स्टोक्स को आउट करने के बाद भारत के लिए एक सर्वकालिक रिकॉर्ड बनाया है। अश्विन ने टेस्ट में रिकॉर्ड 12वीं बार स्टोक्स का विकेट हासिल किया। उन्होंने अब किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा किसी विपक्षी बल्लेबाज को सबसे ज्यादा बार आउट करने का कपिल देव और ईशांत शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। स्टोक्स 12वीं बार अश्विन का शिकार बने।

Find Out More:

Related Articles: