पुणे पोर्श दुर्घटना मामला: नाबालिग आरोपी के दादा, पिता को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

Raj Harsh
पुणे पोर्श दुर्घटना मामला: नाबालिग आरोपी के दादा, पिता को 14 दिन की न्यायिक हिरासत
पुणे पोर्श दुर्घटना मामले में ताजा घटनाक्रम में अदालत ने शुक्रवार को नाबालिग आरोपी के दादा सुरेंद्र अग्रवाल और पिता विशाल अग्रवाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इससे पहले मंगलवार को अदालत ने उनकी हिरासत 31 मई तक बढ़ा दी थी। दोनों अग्रवाल को पुणे पुलिस की अपराध शाखा ने अपने परिवार के ड्राइवर को गलत तरीके से कैद करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उन्होंने कथित तौर पर उस दुर्घटना की जिम्मेदारी लेने के लिए उसे नकदी और उपहारों का लालच दिया, जिसने दो आईटी पेशेवरों की जान ले ली।
ड्राइवर की शिकायत के बाद, यरवड पुलिस ने आरोपी नाबालिग के पिता और दादा दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 365 (किसी व्यक्ति को गुप्त रूप से और गलत तरीके से कैद करने के इरादे से अपहरण करना) और 368 (गलत तरीके से छिपाना या कैद में रखना) के तहत एक नया मामला दर्ज किया था। . पुलिस अधिकारियों के अनुसार, ड्राइवर को आरोपी किशोर के परिवार ने 19 मई से 20 मई तक अपने बंगले में गलत तरीके से कैद रखा और उसका फोन भी छीन लिया। बाद में उनकी पत्नी ने उन्हें मुक्त कराया। विशाल अग्रवाल को 21 मई को औरंगाबाद से गिरफ्तार किया गया था, जबकि दादा को 25 मई को गिरफ्तार किया गया था।
पुलिस ने आरोपी किशोर से जांच की अनुमति मांगी है
इस बीच, पुलिस ने शुक्रवार को किशोर न्याय बोर्ड को पत्र लिखकर नाबालिग से दुर्घटना मामले में जांच की अनुमति मांगी है। पुलिस के अनुसार, कथित तौर पर नाबालिग लग्जरी कार चला रहा था, जब 19 मई (रविवार) को शहर के कल्याणी नगर इलाके में उसने एक मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी, जिससे दो तकनीशियनों की मौत हो गई। पुलिस का दावा है कि आरोपी गाड़ी चलाते समय नशे में था।
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) शैलेश बालकावड़े ने कहा, "हमने जेजे बोर्ड को लिखा है और नाबालिग की जांच करने की अनुमति देने के लिए उनकी अनुमति मांगी है।"
मामला और अब तक का घटनाक्रम
इस दुर्घटना ने देश को स्तब्ध कर दिया, खासकर तब जब किशोर न्याय बोर्ड ने मामले पर बहुत ही उदासीन रुख अपनाया और दुर्घटना के कुछ ही घंटों के भीतर नाबालिग को 300 शब्दों का निबंध लिखने के लिए कहते हुए जमानत दे दी। सार्वजनिक आक्रोश और महाराष्ट्र पुलिस द्वारा दायर समीक्षा आवेदन के बाद, नाबालिग को अंततः 5 जून तक अवलोकन गृह भेज दिया गया। इस बीच, पुलिस ने अतुल के साथ दो डॉक्टरों, डॉ. श्रीहरि हरनोर और डॉ. अजय तवरे को भी गिरफ्तार किया था। ससून अस्पताल के एक कर्मचारी घाटकांबले पर कथित तौर पर एक महिला के साथ आरोपी के रक्त के नमूने की अदला-बदली करने का आरोप है।  
बाद में, मुंबई के जेजे अस्पताल की डॉ. पल्लवी सैपल के तहत ससून अस्पताल में नमूना परिवर्तन की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया था।

Find Out More:

Related Articles: