बीजेपी ने सोनिया गांधी के चित्रण को लेकर कांग्रेस की आलोचना की

Raj Harsh
तेलंगाना में पूर्व कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को देवी के रूप में दर्शाने वाले पोस्टर लगाए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस पार्टी की कड़ी आलोचना की है। इन पोस्टरों में सोनिया गांधी को देवी के रूप में सुशोभित, रत्नजड़ित मुकुट पहने हुए दिखाया गया है और उनकी दाहिनी हथेली पर तेलंगाना का नक्शा उभर रहा है।
बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के इस कदम की निंदा करते हुए इसे शर्मनाक बताया। पूनावाला ने कांग्रेस पर देश और उसके नागरिकों से ऊपर अपनी पार्टी के हितों को प्राथमिकता देने का आरोप लगाया। ये पोस्टर हैदराबाद में रविवार को संपन्न हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के बाद सामने आए। बैठक का प्राथमिक एजेंडा राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों से संबंधित मामलों पर चर्चा करना था।
बैठक में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे समेत प्रमुख कांग्रेस नेता शामिल हुए। एक्स पर शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस पर भारत (इंडिया) की अवधारणा का अनादर करने का आरोप लगाया।
उन्होंने कहा, पहले आराधना मिश्रा जैसे कांग्रेस नेताओं ने कहा कि भारत माता की जय पार्टी के अनुशासन के खिलाफ है; अतीत में बीडी कल्ला ने कहा था कि बीएमकेजे नहीं, बल्कि सोनिया माता की जय बोलें। अब कांग्रेस सोनिया गांधी को भारत माता के बराबर बताती है, जैसे उन्होंने इंदिरा को बताया था। भारत! यह बेहद शर्मनाक है।
इस बीच सीडब्ल्यूसी की बैठक खत्म होने के बाद सोनिया गांधी ने तेलंगाना के तुक्कुगुडा में एक रैली को संबोधित किया। अपने भाषण के दौरान, उन्होंने समाज के सभी वर्गों के कल्याण पर ध्यान केंद्रित करते हुए तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी के शासन को देखने की इच्छा व्यक्त की। उन्होंने रैली में कहा, मुझे अपने सहयोगियों के साथ इस महान राज्य, तेलंगाना के जन्म का हिस्सा बनने का अवसर मिला। अब, राज्य को नई ऊंचाइयों पर ले जाना हमारा कर्तव्य है।

Find Out More:

Related Articles: