ईडी की कार्रवाई पर राहुल गांधी और अन्य विपक्षी नेताओं की प्रतिक्रिया

Raj Harsh
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार रात आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार कर लिया। आप के राष्ट्रीय संयोजक की गिरफ्तारी से कांग्रेस, झामुमो, द्रमुक और एआईडीएमके के नेतृत्व में विपक्षी दलों ने हमले शुरू कर दिए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक डरा हुआ तानाशाह मृत लोकतंत्र बनाना चाहता है।
मीडिया सहित सभी संस्थानों पर कब्ज़ा करना, पार्टियों को तोड़ना, कंपनियों से पैसा निकालना, मुख्य विपक्षी दल का खाता बंद करना शैतानी शक्ति के लिए पर्याप्त नहीं था, अब कांग्रेस नेता ने एक्स पर हिंदी में लिखा, निर्वाचित मुख्यमंत्रियों की गिरफ्तारी भी आम बात हो गई है। भारत इसका करारा जवाब देगा।
राज्यसभा सांसद और जेएमएम नेता महुआ माजी ने कहा, जहां भी गैर-भाजपा सरकार है, उन राज्यों में ही ये चीजें हो रही हैं। चुनाव होने वाले हैं, आदर्श आचार संहिता लागू है लेकिन जिस तरह से चीजें चल रही हैं। पहले झारखंड और फिर दिल्ली में, ये लोकतंत्र नहीं बल्कि निरंकुशता की तैयारी है।
उच्च न्यायालय ने ईडी से सवाल किया कि उनके पास अरविंद केजरीवाल के पीछे जाने के लिए क्या सबूत हैं। उन्होंने (ईडी) अदालत में समय मांगा और अब उनके दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। हमें उम्मीद है कि लोकतंत्र सुनिश्चित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट हस्तक्षेप करेगा, उन्होंने कहा।

Find Out More:

Related Articles: