कभी फिल्म इंडस्ट्री में यह एक्टर करता था राज, आज अपने ही भाई को तलवार से मारकर हो चुका है गायब

Gourav Kumar
हिंदी सिनेमा एक रंग बिरंगे बगीचे की तरह है जिसमें तरह-तरह के फूल हैं और हर फूल की अलग ही विशेषता है। बॉलीवुड में बहुत से सदाबहार अभिनेता और अभिनेत्रियां हैं जो आज भी लोगों के दिलों दिमाग पर छाए हुए हैं। अभिनेता बनना तो मुश्किल है ही लेकिन उससे भी मुश्किल है विलन बनना। बॉलीवुड में विलन का रोल अदा करने वाले अभिनेताओं को भी लोग याद करते हैं। ऐसे ही एक कलाकार हैं टीनु वर्मा जिन्होंने बॉलीवुड पर एक अलग ही छाप छोड़ी है और अपने अभिनय से सभी का दिल भी जीता है। लेकिन टीनु वर्मा का साथ बॉलीवुड में बहुत कम समय के लिए ही था। अपने स्वभाव के चलते उन्हें बॉलीवुड से दुरी बनानी पड़ी।



बॉलीवुड में बहुत से सितारें ऐसे भी हैं जिन्हें अपनी बीमारी या फिर किसी और कारण से फिल्मों से दुरी बनानी पड़ गयी थीं। खैर आज हम आपको बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकार रहे टीनु वर्मा के बारे में बताएंगे कि किस वजह से उन्हें फिल्मी जगत से दूर जाना पड़ा। बहुत ही कम लोग इस बात से रूबरू होंगे कि टीनु वर्मा ने क्यों इंडस्ट्री को अलविदा कहा। टीनु वर्मा को आज भी लोग उनके दमदार अभिनय के चलते जानते हैं, उन्होंने कई फिल्मों में जबरदस्त एक्टिंग कर दुनिया में अपनी खास जगह बनाई थी। अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत टीनु ने 1993 में फिल्म 'आंखे' से की थी जिसमें उनके अभिनय को सभी ने सराहा था।


टीनू को पहचान फिल्म 'मेला' से मिली जिसके लिए उन्हें आज भी लोग याद करते हैं। फिल्म 'मेला' में आमिर ख़ान, फैसल ख़ान, ट्विंकल खन्ना अहम भूमिका में थे और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी। इस फिल्म में टीनू ने गुज्जर का किरदार बहुत अच्छे से निभाया था जिसके लिए उन्हें तारीफें भी बहुत मिली थी। टीनू वर्मा के करियर की सबसे धाकड़ फिल्म 'मेला' ही है। 'सौतन', 'हिम्मत' और 'माँ तुझे सलाम' जैसी कई फिल्मों में टीनू ने बेहतरीन अभिनय किया है। अपने करियर में सफल हो रहे इस कलाकार ने एक गलती कर दी और अपना सारा करियर तबाह कर लिया।



बता दें कि टीनू का गोरेंगाव में मौजूद अपने पैतृक की वजह से अपने सौतेले भाई मनोहर वर्मा से झगड़ा हो गया था और झगड़ा इस कदर बढ़ गया कि टीनू ने अपने भाई पर तलवार से हमला कर दिया। इस दौरान मनोहर वर्मा को गहरी चोट आयी जिसके बाद इस मामले ने तूल पकड़ा और यह बात पुलिस तक पहुंच गयी। पुलिस तक इस मामले की खबर गयी और उन्होंने टीनू वर्मा को गिरफ्तार कर लिया जिसके चलते उनके करियर पर दाग लग गया। अभी भी यह मामला जारी है लेकिन अब उनका करियर नहीं बचा है और इस केस के बाद टीनू ने हमेशा के लिए बॉलीवुड का साथ छोड़ दिया।

Find Out More:

Related Articles: