कभी पैसे-पैसे के मोहताज थे सुनील ग्रोवर ...

Singh Anchala
एक्टर और कॉमेडियन सुनील ग्रोवर ने खुद के दम पर सफलता हासिल की है और इंडस्ट्री में अपना नाम स्थापित किया है। सुनील ग्रोवर के कई कॉमिक किरदार दर्शकों को पसंद आए हैं जिसमें से एक गुत्थी भी है। इस किरदार को लेकर सुनील ग्रोवर ने नया खुलासा किया है कि जब तक उन्हें यह किरदार नहीं मिला था तब तक उनकी जिंदगी में संघर्ष चल रहा था। उन्हें एक महीने में महज पांच सौ रुपये मिला करते थे। लेकिन गुत्थी के बाद उनकी जिंदगी में बड़ा बदलाव आया। इस साल वे सुपरहिट फिल्म भारत में भी अहम भूमिका निभाते नजर आए। 


जी हां, इस मुकाम तक पहुंच पाना उनके लिए आसान नहीं था। बीते दिनों उन्होंने एक इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने अपने स्ट्रगल के दिनों के बारे में बताया। उस दौरान सुनील ग्रोवर ने बताया कि ''मुझे शुरू से ही एक्टिंग करने और लोगों को हंसाने का शौक था। मुझे याद है कि जब मैंने 12वीं में एक ड्रामा कॉम्पिटीशन में पार्टिसिपेट किया तो चीफ गेस्ट ने कहा था कि मेरा हिस्सा लेना गलत है, क्योंकि फिर से बाकियों के साथ अन्याय हो जाएगा। जब मैंने थिएटर में मास्टर की डिग्री ली तो मैं काम करने मुंबई आ गया। लेकिन मैं एक महीने तक केवल पार्टी करता रहा। मैंने अपनी बचत से पैसे लगाकर पॉश एरिया में एक घर लिया। वह भी उस समय जब मैं केवल 500 रुपये महीने कमा रहा था.''


वहीं आगे सुनील ग्रोवर ने बताया कि ''उस समय मुझे ऐसा लगता था कि मैं बहुत जल्दी कामयाब हो जाऊंगा। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। जब उनको पहला टीवी शो मिला तो किसी ने जल्द ही उनको रिप्लेस कर दिया। इसके बाद उन्हें इस बात का एहसास हुआ कि यहां उनके जैसे कई लोग हैं, जो अपने मोहल्ले के सुपरस्टार हैं लेकिन धीरे-धीरे उनके पैसे भी खत्म हो गए, जिसके बाद उन्हें बैंक में नौकरी करनी पड़ी थी। फिर उन्हें रेडियो में वॉइस ओवर का काम मिला। उनका काम लोगों को पसंद आया तो उन्हें एक रेडियो शो मिल गया। उनका यह रेडियो शो लोगों को इतना पसंद आया कि इससे उनकी किस्मत का ताला खुल गया और वे अपनी मंजिल की ओर आगे बढ़ते गए।'' वहीं उन्हें गुत्थी रोल ऑफर हुआ और इस रोल ने उनकी ज़िंदगी बदल दी।





Find Out More:

Related Articles: