#Justice for Chutki ट्रेंड करने पर निर्माताओं ने किया कंफर्म, छोटा भीम, इंदुमती से नहीं कर रहा है शादी

Kumari Mausami

ट्विटर पर खबर उड़ी की फेमस कार्टून सीरिज और बच्चों का पसंदीदा कैरक्टर 'छोटा भीम' अब शादी करने जा रहा है और शादी अपनी दोस्त छुटकी से नहीं बल्कि राजकुमारी इंदुमती से करने वाला है। इस खबर के सामने आने के बाद लोग #Justice for Chutki हैसटैग के साथ छुटकी के लिए इंसाफ की मांग करने लगे। इसके बाद मेकर्स ने इस खबरों का अफवाह करार देते हुए कहा, बच्चे को बच्चे ही रहने दीजिए।

 

 


जहां एक तरफ ट्व‍िटर पर लोगों के बीच छोटा भीम और राजकुमारी इंदुमति की शादी की खबर उड़ रही है, वहीं छोटा भीम के मेकर्स ग्रीन गोल्‍ड एन‍िमेशन ने इस पूरे मामले पर अपना पक्ष साफ करते हुए बताया है कि ये पूरा मामला गलत है. ग्रीन गोल्‍ड एनिमेशन ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि दरअसल शो के सभी किरदार यानी छोटा भीम, छुटकी और इंदुमति सभी बच्‍चे ही हैं. ऐसे में इनकी शादी की उड़ रही खबर पूरी तरह गलत है. मेकर्स ने अपने बयान में साफ किया है कि ये सभी छोटे बच्‍चे हैं और इन्‍हें बच्‍चा ही रहने दीजिए, इनकी मासूम सी जिंदगी में शादी और प्‍यार जैसी चीजें मत जोड़‍िए.

 


लॉकडाउन के दिनों में एक बार फिर से छोटा भीम के चर्चे शुरू तब हुए थे, जब रामायण, महाभारत और शक्तिमान के बाद छोटा भीम को भी दूरदर्शन पर टेलीकास्ट किया जाने लगा. शो में छोटा भीम और छुटकी के साथ दूसरे करेक्टर भी बच्चों को काफी पसंद आते है. शो में कालिया, ढोलू-भोलू, राजू, जग्गू और राजकुमारी इंदुमती की किरदार बच्चों के साथ बड़ो को भी काफी पसंद आता है.

 


ये शो साल 2008 में पोगो चैनल पर शुरू हुआ था. इस शो में पूरी कहानी ढोलकपुर में रहने वाले एक लड़के के इर्दगिर्द घुमती है, जिसका नाम छोटा भीम है. छुटकी, छोटा भीम की सबसे अच्छी दोस्त है. जो हर अच्छे और बुरे समय में भीम का साथ देती हैं. भीम जैसे ही किसी मुश्किल में होता है, छुटकी उसको लड्डू खिलाती हैं, जिससे उसकी पॉवर बहुत बड़ जाती है और वो अपने सुपर पंच से दुश्मनों को चित कर देता है.

Find Out More:

Related Articles: