फ्लिपकार्ट क्विक: 90 मिनट में किराना, फोन की हाइपरलोकल डिलीवरी सर्विस शुरू

Kumari Mausami

फ्लिपकार्ट ने मंगलवार को अपनी हाइपरलोकल डिलीवरी सेवा 'फ्लिपकार्ट क्विक' शुरू करने की घोषणा की जो ग्राहकों को 90 मिनट में किराने, ताजी सब्जियां, मांस और मोबाइल फोन प्राप्त करने में सक्षम बनाएगी। फ्लिपकार्ट के उपाध्यक्ष संदीप करवा ने बताया कि यह सेवा शुरू में बेंगलुरु के चुनिंदा स्थानों पर उपलब्ध होगी और धीरे-धीरे इसे बढ़ाकर छह बड़े शहरों में विस्तारित किया जाएगा।

 

... जो कुछ भी हम अपने पड़ोस के डिपार्टमेंटल स्टोर को ले जाने की उम्मीद करते हैं, वह सब कुछ है जिसे हमने लाइव किया है। इसके साथ ही, हमने अपने फलों और सब्जियों, और मीट श्रेणी के लॉन्च की भी घोषणा की है ... हमने एक भंडारण स्थान बनाया है जहां हमने अपने विक्रेताओं को अपनी इन्वेंट्री स्टोर करने में बहुत सक्षम बनाया है, "उन्होंने कहा।

 


COVID-19 महामारी के बीच ऑनलाइन किराने की डिलीवरी ने भी महत्वपूर्ण कर्षण प्राप्त किया है और सेगमेंट में JioMart के प्रवेश के साथ, प्रतियोगिता को और तेज करने की तैयारी है। ऑफ़लाइन खुदरा विक्रेताओं, जिन्होंने लॉकडाउन के कारण एक बड़ी हिट ली है, वे सामानों की डिलीवरी की सुविधा के लिए डिजिटल प्लेटफार्मों के साथ साझेदारी करने के लिए भी उत्सुक हैं।

 

पिछले कुछ महीनों में, फ्लिपकार्ट ने विभिन्न शहरों में किराने का सामान और आवश्यक वस्तुओं की हाइपरलोकल डिलीवरी को सक्षम करने के लिए स्पेंसर और विशाल मेगा मार्ट जैसी खुदरा श्रृंखलाओं के साथ समझौता किया है।

 

गोल्डमैन सैक्स की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, भारत का ई-कॉमर्स व्यवसाय 2024 तक यूएसडी 99 अरब तक पहुंचने के लिए 27 प्रतिशत की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (सीएजीआर) से बढ़ने की उम्मीद है, जिसमें किराने और फैशन / परिधान प्रमुख होने की संभावना है वृद्धिशील वृद्धि के चालक।

Find Out More:

Related Articles: