उत्तर कोरिया ने 11 दिनों के लिए हंसने, खरीदारी करने और शराब पीने पर लगाया प्रतिबंध

Kumari Mausami
कई मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, उत्तर कोरियाई सरकार ने शुक्रवार से अपने नागरिकों के हंसने, शराब पीने और खरीदारी करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। देश, जो अपने कड़े कानूनों और सरकार के लिए सुर्खियों में है, ने हाल ही में पूर्व नेता और किम जोंग उन के पिता किम जोंग-इल की 10 वीं वर्षगांठ पर 11 दिनों के शोक के हिस्से के रूप में अपनी घोषणा की थी।
रिपोर्टों में कहा गया है कि सरकार ने अपने दिशानिर्देशों में नागरिकों को शोक की अवधि के दौरान किसी भी खुशी का जश्न मनाने पर प्रतिबंध लगा दिया और किसी भी अवकाश गतिविधियों पर भी प्रतिबंध लगा दिया।
यदि शोक की अवधि के दौरान आपके परिवार के सदस्य की मृत्यु भी हो जाती है, तो भी आपको ज़ोर से रोने की अनुमति नहीं है, और इसके समाप्त होने के बाद शरीर को बाहर निकाला जाना चाहिए। यदि लोग शोक की अवधि में जन्म लिए हैं तो लोग अपना जन्मदिन भी नहीं मना सकते हैं, रेडियो फ्री एशिया ने उत्तर कोरिया के एक निवासी के हवाले से खबर दी है।
नागरिक ने कहा कि 10 दिनों के शोक की अवधि के दौरान प्रतिबंध का उल्लंघन करने पर गंभीर परिणाम भुगतना पर सकता है। समाजवादी राज्य के आधिकारिक प्रसारक द्वारा दिखाए गए वीडियो के अनुसार, उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन शुक्रवार को अपने पिता किम जोंग इल को याद करने के लिए एक समारोह में शामिल हुए, जिनकी मृत्यु दस साल पहले हो गई थी।
बाहरी समारोह के दौरान, उत्तर कोरिया के वरिष्ठ अधिकारी चो रयोंग हे ने किम जोंग इल को हमारे लोगों का माता-पिता कहा, जिन्होंने उत्तर की सैन्य और आर्थिक ताकत के लिए क्षमता का निर्माण किया। किम जोंग उन के तहत, चो ने कहा कि उत्तर कोरिया की रणनीतिक स्थिति को बढ़ाया गया है और जनता से उनके नेतृत्व को ईमानदारी से बनाए रखने का आग्रह किया।

Find Out More:

Related Articles: