'सपा और कांग्रेस को कुंभ से ज्यादा वोट बैंक की चिंता': प्रयागराज में पीएम मोदी

Raj Harsh
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन पर अपने वोट बैंक को खुश करने की होड़ लगाने का आरोप लगाया।
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने दोनों पार्टियों को "विकास विरोधी" बताया।
उन्होंने अपने संबोधन में कहा, "सपा और कांग्रेस को कुंभ (मेला) से ज्यादा अपने वोट बैंक की चिंता है।" "अगर वे कुंभ के लिए बहुत कुछ करते दिखे, तो उन्हें डर था कि उनका वोट बैंक नाराज़ हो सकता है।"
उन्होंने विपक्षी भारतीय गुट पर सुशासन और हिंदू आस्था के खिलाफ होने का भी आरोप लगाया।
मोदी ने कहा, "इंडी गठबंधन हमारे सुशासन और हमारे विश्वास के खिलाफ है।" "भारत का हर कोना इस बात की गवाही देता है कि INDI गठबंधन विकास और प्रगति नहीं ला सकता।"
"उनके शासन में आयोजित कुंभ मेले के दौरान भगदड़ मच जाती थी और लोगों को (फरवरी 2013 की एक घटना का जिक्र करते हुए) अपनी जान गंवानी पड़ती थी। हर जगह अराजकता व्याप्त थी।"
उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पिछली समाजवादी पार्टी की सरकारों के शासनकाल में माफिया गरीबों की जमीनों पर कब्जा कर लेते थे।
मोदी ने कहा, ''सपा सरकार के दौरान माफिया गरीबों की जमीनों पर कब्जा कर लेते थे, अब भाजपा सरकार उनके अवैध महलों को ध्वस्त कर गरीबों के लिए घर बनाती है।'' "युवा कभी नहीं भूल सकते कि सपा सरकार कैसे उनके सपनों का सौदा करती थी। उनकी मेहनत, उनकी योग्यता, लेकिन नौकरी किसे मिलती थी? जाति के आधार पर नौकरियां दी जाती थीं, रिश्वत देने वालों को नौकरियां दी जाती थीं।"

Find Out More:

Related Articles: