बीसीसीआई, सीए और ईसीबी चैंपियंस लीग के लिए बातचीत कर रहे हैं

Raj Harsh
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई), क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) क्लब आधारित प्रतियोगिता चैंपियंस लीग टी20 को पुनर्जीवित करने के लिए सक्रिय बातचीत कर रहे हैं, जो आखिरी बार 2014 में खेली गई थी। चेन्नई सुपर किंग्स ( सीएसके) प्रतियोगिता के अंतिम विजेता हैं क्योंकि उन्होंने बेंगलुरु में फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया था।
तब चैंपियंस लीग में भारत से तीन, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से दो-दो और पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड से एक-एक टीम ने भाग लिया था। 2009 से 2014 तक कुल छह संस्करण खेले गए, जिनमें सीएसके और मुंबई इंडियंस ने दो-दो बार जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स और सिडनी के सिक्सर्स ने एक-एक बार यह शानदार टूर्नामेंट जीता।
क्रिकेट विक्टोरिया के सीईओ निक कमिंस ने विकास की पुष्टि की, जिन्होंने कहा कि चैंपियंस लीग को पुनर्जीवित करने के लिए खचाखच भरे कैलेंडर में एक विंडो ढूंढना एक बड़ी चुनौती होगी। मुझे लगता है कि चैंपियंस लीग (का पिछला संस्करण) अपने समय से आगे था। उस समय टी20 परिदृश्य पर्याप्त परिपक्व नहीं था। मुझे लगता है कि यह अब है। मुझे पता है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए), ईसीबी और बीसीसीआई के बीच चैंपियंस लीग को (पुनर्जीवित) करने के बारे में सक्रिय बातचीत चल रही है।

Find Out More:

Related Articles: